टॉप-5 CMs में केजरीवाल, और ठाकरे, टॉप 10 में भी नहीं CM योगी और सबसे खराब CM…

January 19, 2021 by 1 Comment

देश में चर्चित और मुख्यमंत्रियों की अक्सर चर्चा बनी रहती है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सबसे ऊपर नाम बना रहता है। लेकिन एक सर्वे के मुताबिक हाल ही में यह सामने आया है कि पसंदीदा मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में योगी आदित्यनाथ का नाम टॉप 10 में नहीं है।

एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे के मुताबिक उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम आता है। यही नहीं भाजपा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का नाम सबसे खराब मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में आगे आया है। इस समय में यह भी बताया गया है कि देश में चल रहे कई तरह के विरोध के बावजूद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बनी हुई है। हालांकि केंद्र सरकार के कामों से सभी संतुष्ट नहीं है। वहीँ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी लोगों में कम लोकप्रिय नहीं हैं। वह अपने फैसले को लेकर काफी चर्चा में भी बने रहते हैं।

 

हम आपको बता दें कि सर्वे में टॉप टेन सबसे अच्छे मुख्यमंत्रियों में अरविंद केजरीवाल नवीन पटनायक के अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, केरल के पी विजयन, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का नाम शामिल है।

एबीपी और सी वोटर के सर्वे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सबसे खराब मुख्यमंत्री बताया गया है इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का नाम इस कड़ी में जुड़ता है इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनिसामी का नाम शामिल है। इसके अलावा सर्वे की रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर अभी लोकसभा के चुनाव कराए जाते हैं तो जीत एनडीए की होगी।

One Reply to “टॉप-5 CMs में केजरीवाल, और ठाकरे, टॉप 10 में भी नहीं CM योगी और सबसे खराब CM…”

  1. Pulin Rigia says:

    Now Dr.Hemanto Biswasharma will be included in the list.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *