SP और RLD गठबंधन का ‘जाट-मु’स्लिम’ समीकरण, उम्मीदवारों की पहली सूची में मुसलमान 31% और…

January 14, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश मैं होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। चुनाव आयोग द्वारा की गई घोषणा के तहत इस बार के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 5 चरणों में होने जा रहे हैं।

इससे पहले राज्य में सियासी जोड़-तोड़ चल रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि यूपी में सत्ता हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन ने यूपी में मुस्लिम और जाट वोटरों पर एक बड़ा दांव चला है।

खबर के मुताबिक, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने पश्चिमी यूपी में उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें समाजवादी पार्टी की तरफ से 10 और राष्ट्रीय लोक दल की तरफ से 19 उम्मीदवार शामिल है। इस लिस्ट में 9 मुसलमान उम्मीदवार उतारे गए हैं।

इस लिस्ट में उम्मीदवारों में शामली से प्रसन्न चौधरी (रालोद), चरथावल से पंकज मलिक (सपा), पुरकाजी से अनिल कुमार (रालोद), कैराना से नाहिद हसन (सपा) के नाम शामिल हैं। वहीं खतौली से राजपाल सिंह सैनी (रालोद), मेरठ से रफीक अंसार (सपा), बागपत से अहमद हमीद (रालोद), नहटौर से मुंशी राम (रालोद), किठौर से शाहिद मंजूर (सपा) को प्रत्याशी बनाया है।

इसके अलावा साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा (SP), मोदीनगर से सुरेश शर्मा (RLD), मदन भैया को लोनी से (रालोद) और धौलाना से असलम चौधरी (सपा), हापुड़ से गजराज सिंह (रालोद), खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी (रालोद), जेवर से अवतार सिंह भड़ाना (RLD) उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं बुलंदशहर से हाजी यूनुस (रालोद), स्याना से दिलनवाज खान (रालोद), कोल से सलमान सईद (सपा) को भी टिकट मिला है। बता दें कि अलीगढ़ से जफर आलम (SP), छाता से तेजपाल सिंह (RLD), गोवर्धन से प्रीतम सिंह (RLD), प्रदीप चौधरी गुड्ड को सादाबाद से (रालोद), बल्देव से बबीता देवी (RLD), कुंअर सिंह वकील को आगरा कैंट से (SP), महेश कुमार जाटव को आगरा देहात से(RLD) टिकट दिया गया है।

ब्रिजेश चाहर को फतेहपुर सीकरी से (SP), बाह से मधुसूदन शर्मा (SP) और खैरागढ़ से रौतान सिंह (RLD) को टिकट मिला है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *