हरिद्वार में वि’वादित बयान और मौलाना तौकीर रजा पर बोले महमूद मदनी, अगर ऐसा होता तो उनकी हिम्मत…

January 11, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में चुनाव आयोग द्वारा मतदान की तारीखों का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। इस बार उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में होंगे जिसके नतीजे अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में 20 सीसी मुस्लिम वोटर हैं। जो कि जीत के लिए काफी अहम माने जाते हैं। इस बार के चुनाव में मु’सल’मानों की पहली पसंद कौन सी राजनीतिक पार्टी बनेगी दरअसल आज तक पंचायत कार्यक्रम में जमीयत उलेमा ए हिं’द के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल को हराने के लिए ‘मुसलमानों को वोट नहीं करना चाहिए बल्कि जिताने के लिए वोट डालना चाहिए। इसके साथ ही हे’ट स्पी’च और हे’ट क्रा’इम को लेकर भी चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा है कि अगर हरिद्वार मामले में आ’रोपियों के खिलाफ एक्शन ले लिया जाता तो मौ’लाना तौकीर रजा ऐसी बात बोलने की हिम्मत ही नहीं करते।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास यह सिर्फ नारा है। इसका पालन नहीं किया जा रहा हमारे नबी के बारे में गा’ली दी जा रही है। यह बातें इतनी बढ़ गई है कि हर जगह ही हो रही है। सरकार द्वारा ऐसे लोगों पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा।

त्रिपुरा मामले का उदाहरण देते हुए मौलाना महमूद मदनी ने यह भी कहा है कि त्रिपुरा में बकायदा जु’लूस निकाला गया और हमारे नबी के बारे में क्या क्या कहा गया। इतने दिनों के बावजूद भी कोई एक्शन नहीं हुआ। किसी भी स’मुदाय का शख्स अ’भद्र भाषा का इस्तेमाल करके किस ध’र्म के महापुरुष के खि’लाफ करता है तो उसके खि’लाफ सख्त एक्शन होना चाहिए।

महमूद मदनी ने कहा कि त्रिपुरा के मामले पर हम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलकर आए थे और उन्होंने भरोसा दिया था कि जरूर एक्शन लेंगे, लेकिन क्या हुआ।

वहीं, मौलाना तौकीर रजा के बयान पर उन्होंने कि इसे उससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए। क्योंकि उन्होंने किसी भी ध’र्म के बड़े या महापुरुष को गा’ली नहीं दी। इसके बाद भी मौलाना तौकीर रजा के ल’फ्जों से सहमत नहीं हूं। उन्हें इस तरह से नहीं बोलना चाहिए था।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *