बीवी ने नहीं हो रहा था बच्चा, माँ के दबाब में आकर की दूसरी शादी, फिर अचानक ही…

November 28, 2021 by No Comments

कई बार ऐसी घटनाएं घट जाती है। जिसके लिए हालात को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। लेकिन ऐसा कहना कई बार गलत साबित हुआ है। ऐसा ही एक मामला बिहार के सिवान से सामने आया है। जहां एक पति पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा था। शादी के कई सालों के बाद जब पति पत्नी मां बाप नहीं बन पाए। तो उसकी परेशान मां ने बहू को कुछ ऐसा कह दिया।

जिसकी वजह से मुसीबत खड़ी हो गई। दरअसल साहिल अपनी पत्नी और मां के साथ एक ही घर में रहता था शादी को कई साल हो गए थे। लेकिन पति-पत्नी की कोई औलाद नहीं थी। जिसके कारण वह काफी परेशान रह रही थी।एक दिन सास ने अपनी बहू से कहा कि शादी को कई साल हो गए हैं। लेकिन तुम्हें अभी तक बेटा क्यों नहीं हुआ? हमें अपने घर का वारिस चाहिए। इस पर उन्होंने मां से पूछा कि मैं इसमें क्या कर सकती हूं?

यह मेरे हाथ में नहीं है। जब मेरे नसीब में होगा तब भी बच्चा हो पाएगा। एक दिन मां ने अपने बेटे से यह कह दिया कि अगर तेरे बच्चे नहीं हो रहे हैं तो तू दूसरी शादी कर ले। ताकि तेरे बच्चे हो जाए। यह बात जब साहिल की बीवी को पता चला तो वह रोने लगी लेकिन साहिल ने अपनी बीवी को समझा लिया कि मैं तुम्हारा भी ख्याल रखूंगा और अपनी दूसरी बीवी का भी ध्यान रखूंगा। तो बिल्कुल भी चिंता मत करो।

 

इसके बाद साहिल की मां ने उसकी शादी सिदरा नाम की एक लड़की से करवा दी। साहिल ने पहली रात में नहीं बीवी के पास गया। तो उसने अपनी बीवी को पहले ही कह दिया कि मैं जल्द ही तुमसे एक बच्चा चाहता हूं।

साहिल की इस इच्छा पर सिदरा ने भी हामी भरते हुए कहा कि मैं यह ख्वाइश बहुत जल्दी पूरा कर दूँगी। शादी के दूसरे दिन से ही सिदरा और साहिल की पहली बीवी के बीच लड़ा’ई शुरू हो गई। इसी बीच इन दोनों की शादी को भी एक साल हो गए,लेकिन बच्चा नहीं हुआ।

एक दिन सिदरा को एक बार अस्पताल ले गए.तो डॉ ने बताया कि यह कभी माँ नहीं बन सकती है। वहीँ कुछ दिनों के बाद ही अचानक साहिल की पहली बीवी को दर्द हुआ। तो साहिल उसे लेकर अस्पताल गया. तो पता चला कि वह माँ बनने वाली है। उसके बाद साहिल ने दोनों बीवियों के साथ में हंसी ख़ुशी जिंदगी गुज़ारने लगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *