एयर होस्टेस ने खोला हवाई जहाज़ के फर्स्ट क्लास का ये बड़ा राज़, लोगों ने बताया इसे…

January 12, 2022 by No Comments

हवाई जहाज का सफर करना हर इंसान का सपना होता है। अमीर लोगों के लिए यह आम बात है। लेकिन गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों के लिए हवाई जहाज का सफर करना उनके तमाम बड़े सपनों में से एक होता है। अगर बात हो हवाई जहाज का सफर बिज़नेस क्लास से करने की तो ये तो बहुत बड़ी बात हो जाती है।

आज हम आपको एक एयर होस्टेस द्वारा किए गए एक बड़े खुलासे के बारे में बताने जा रहे हैं। खबर के मुताबिक अमेरिकन एयरलाइंस में काम करने वाली एक पूर्व एयर होस्टेस ने हाल ही में डेली स्टार वेबसाइट से बातचीत करते हुए बताया है कि प्लेन के फर्स्ट क्लास के बिना में काम करने का अनुभव कैसा होता है।

जिसे जानकर आपको लगेगा कि यह उतना भी आकर्षक नहीं है। जितना फर्स्ट क्लास केबिन लोगों को आकर्षित करते हैं।रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व एयर होस्टेस ने हाल ही में टिक टॉक पर एक वीडियो शेयर करके लोगों को यह बताया है कि फर्स्ट क्लास में काम करना बहुत मुश्किल होता है।

वैसा तो बिल्कुल भी नहीं होता जैसा लोग सोचते हैं। यह आम धारणा होती है कि फर्स्ट क्लास में काम करने वाली एयर होस्टेस को बेहतर सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है। उन्होंने बताया कि फर्स्ट क्लास में काम करने का सिर्फ एकमात्र फायदा यह होता है कि सैलरी ज्यादा मिलती है। लेकिन इसके लिए बहुत ही कठिन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है।

अमेरिका में अगर कोई एयर होस्टेस घरेलू फ्लाइट में यात्रा करती है। तो इकॉनमी के साथ-साथ फर्स्ट क्लास में सर्विस देने के लिए योग्य मानी जाती है। मगर जब वह इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए यात्रा करती है तो उसे खास ट्रेनिंग दी जाती है।

पहले तो एयर होस्टेस को अंग्रेजी सीखना आवश्यक होता है। दूसरा ये कि उन्हें यात्रियों से संपर्क साधने, सर्विस देने की अलग से ट्रेनिंग दी जाती है। हालांकि सोशल मीडिया पर लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि अमेरिका फर्स्ट क्लास की एयर होस्टेस ट्रेंड हैं। इस पर सोशल मीडिया यूज़र्स अच्छी अमिराट्स आदि की एयर होस्टेस हैं जो यात्रियों का ज्यादा ध्यान रखती हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *