ज़ाकिर नाइ’क का ब’ड़ा खु’लासा, इस मसले पर सर कार मांग रही सम’र्थन, बद’ले में दे रही ऑफर

January 12, 2020 by No Comments

बीते काफी समय से नागरि कता कानून को लेकर पूरे देश में अ’फरा तफरी का मा’हौल बना हुआ है. लोगों के दिमाग ने बुनियादी मुद्दे गायब हो चुके हैं और इस बीच अब इस्ला मिक स्कॉ लर जाकिर नाइक ने सर सर कार को लेकर एक बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि कुछ समय पहले क’श्मी’र में जो धा’रा हटाई गयी थी, उसे लेकर सर कार ने उनका सम र्थन माँगा था और इसके बदले में उनकी भारत वापसी का रास्ता आसान करने की पेश कश की गयी थी. जाकिर नाइक का कहना है कि,उन्होंने सर कार के इस प्रस्ताव को मानने से सीधे तौर पर इन कार के दिया. आपको बता दें कि इन्होने यह बात सोशल मीडिया पर एक वीडियो ज़ारी करके कही है. उन्होंने कहा है कि करीब तीन महीने पहले मलेशिया में भारत की सर कार के एक प्रति निधि से उनकी मुलाकात की थी. दर असल जाकिर काफी समय से मलेशिया में शरण लिए हुए हैं.

इस दौरान उनसे कहा गया कि वह जाकिर और भारत सर कार के बीच जो गलत फहमी है उसे दूर करना चाहते हैं और उनकी भारत वापसी का रास्ता साफ़ करना चाहते हैं. लेकिन इसके बदले में जाकिर को क’श्मी’र में अनु च्छेद खत्म होने का सम र्थन करने की मांग की थी. जाकिर का दावा है कि ऐसा करने पर उनके ऊपर लगे म’नी लॉ’न्ड्रिं’ग के आरोप हटाने की बात कही गयी थी.

वहीँ उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने इस प्रस्ताव को नहीं माना तो उन्हें आगे कभी भी भाज’पा या फिर पीएम मो’दी पर कोई बयान देने से मना किया गया था. जाकिर का यह भी दावा है कि इस तरह का ऑफर भारत के टॉप मु’स्लि’म बिजनसमैन को भी दिया गया था. ऐसे में सर कार इस मसले पर मु’स्लि’मों का सम र्थन जुटाने की कवायद में लगी हुई थी.