दोस्तों जैसा की आप लोग जानते है युसूफ पठान अपने बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर है उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग ने सभी को बहुत प्रभावित किया है उन्होंने कई ऐसे मौकै पर अपनी बैटिंग का जलवा दिखाया है जिस वक़्त भारतीय टीम को बहुत ज़्यादा ज़रूरत थी यूसफ़ पठान एक आल राउंडर के रूप में भी जाने जाते है उनकी फैंस फोल्लोविंग बहुत ज़्यादा है वो अपने भाई इरफ़ान पठान के साथ मिलकर गरीबो की भी बहुत मदद करते है बहुत दिन बाद उन्होंने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में फिर से अपना जलवा दिखाया है.

इस सीरीज का पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच हुआ है ये मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया है इंडिया लीजेंड्स टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर है सचिन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया सचिन की टीम ने पहली पारी में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की शुरुवात की .

सचिन तेंदुलकर अपनी बल्लेबज़ी करते हुए 15 गेंद में 16 रन बनाये. इंडिया लेजेंड्स की शुरुवात सचिन और ओझा ने की जिसमें इन दोनों की जोड़ी ने 46 रन की पार्टनरशिप की. सचिन ने बॉउंड्री लगाकर फिर से अपनी पुराने दौर की याद दिला दी वही दूसरी तरफ नमन ओझा ने बल्लेबाजी करते हुए 21 रन बनाये नमन ओझा ने अपनी पारी में 4 चौंके जड़ दिए .

इंडिया लीजेंड्स की तरफ से खेलते हुए रैना ने भी ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की सुरेश रैना ने 22 गेंद खेलते हुए 33 रन बनाये जिसमें रैना ने चार चौके और एक चक्का जड़ा. रैना का साथ स्टुअर्ट बिन्नी ने दिया इन दोनों ने एक साथ खेलते हुए 64 रन की पार्टनरशिप की .बिन्नी ने भी अपनी पारी में छक्के और चौंके जड़े. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 217 रन बनाये जिसमें इस टीम ने 4 विकेट खोकर ये स्कोर बनाया इस टीम की तरफ से युसूफ पठान ने लम्बे लम्बे छक्के लगाकर फिर से साबित कर दिया “पठान इस बैक” .युसूफ ने 15 गेंदों में 35 रन बनाये जिसमें उन्होंने 4 छक्के जड़े .

वही दूसरी तरफ इस सीरीज में बिन्नी ने 42 गेंद खेलते हुए नॉटआउट 82 रन बनाये जिसमें बिन्नी ने 5 चुके और 6 छक्के जड़े इन दोनों ने मिलकर 5.3 ओवर में 88 रन बना दिए अफ्रीका लेजेंड्स की तरफ से जे वैन डर वाथ ने 2 विकट लिए जबकि इनके साथ मखाया नतिनी और एड्डिए लिए ने एक एक विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *