योगी सरकार का फरमान, उत्तर प्रदेश में लागू होगा..

July 12, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भारत में बढ़ रहे को’रोनावा’यरस के प्र’को’प को देखते हुए बड़ा फै’स’ला लिया है। मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार कि सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया था। जिसके बाद से ही यह अ’टक’लें लगाई जा रही थी कि हफ्ते के अंत में राज्य में लॉकडाउन लगाने का यह प्लान सरकार लंबे समय तक चला सकती है।

इसी बीच सुबह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए इस बात के सं’के’त दे दिए हैं कि करोना महा संकट के चलते राज्य में वीकेंड पर लॉकडाउन लंबे समय तक चलाया जा सकता है। आपको बता दें कि प्रदेश में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। सभी बाजार और दफ्तर बं’द रहेंगे। यानी प्रदेश में सभी बाजार और दफ्तर हफ्ते में केवल पांच दिन ही खुलेंगे।

खबर के मुताबिक, देश में चल रहे कोरोना सं’क’ट से नि’पट’ने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह नया प्लान लागू करने का फैसला ले लिया गया है। माना जा रहा है कि आज ही कुछ ही देर में इसकी आ’धिकारिक घो’षणा भी कर दी जाएगी। गौरतलब है कि देश में इस वक़्त को’रोना के चलते स्थिति काफी भ’याव’ह हो गई है। को’रो’ना का कहर उत्तर प्रदेश में तेज़ी से बढ़ते जा रहा है, ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार को’रो’ना वा’य’रस के सं’क्रम’ण से निपटने के लिए नए प्लान पर काम रही है। यूपी सरकार कोरोना से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने वाली है। कोरोना सं’क्रम’ण को रोकने के लिए यूपी में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लगेगा।

गौरतलब है कि भारत दुनिया के उन तीन देशों में शामिल हो चुका है जो सबसे ज्यादा करो’ना वा’यरस की वजह से प्रभावित हुए हैं। जहां भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हर रोज तेजी से इजाफा हो रहा है वहीं इस ख’तरना’क सं’क्र’मण से म’रने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में स्थिति और भी गं’भीर हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *