ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से एक बड़ी खबर सामने आई है। श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका रे’प केस में गि’रफ्तार हो गए हैं। सिडनी में उनके ऊपर रे’प का मामला दर्ज हुआ है। श्रीलंका की टीम गुणातिलका के बिना ऑस्ट्रेलिया से वापस लौट चुकी है। गुणातिलका तीन हफ्ते पहले चोटिल हो गए थे और उनकी जगह आशेन बंडारा ने ले ली थी। लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें घर भेजने के बजाए टीम के साथ रखा था।

श्रीलंका क्रिकेट सूत्रों के मुताबिक एक महिला की शिका’यत पर क्रिकेटर दनुष्का गुणातिलका को गिर’फ्तार किया गया है। श्रीलंका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ था। ये मैच शनिवार को खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। सिडनी में खेले गए इस मैच में गुणातिलका नहीं खेल रहे थे, लेकिन वह टीम के साथ थे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक मैच के बाद उन्हें गिरफ्ता’र किया गया है।

समझा जाता है कि 31 वर्ष के गुणतिलका को तड़के गिरफ्ता’र करके सिडनी शहर पुलिस थाने ले जाया गया । दो नवंबर को एक महिला के कथित यौ’न उत्पी’ड़न के मामले की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई। श्रीलंका टीम के एक करीबी सूत्र ने बताया ,” धनुष्का गुणतिलका को कथित बलात्कार के मामले में गिर’फ्तार किया गया है । श्रीलंकाई टीम उसके बिना ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गई है ।”

श्रीलंकाई टीम रविवार को इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। गुणतिलका ने पहले दौर में नामीबिया के खिलाफ खेला था और वह खाता खोले बिना आउट हो गया। इसके बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। श्रीलंकाई टीम ने सुपर 12 चरण के लिये क्वालीफाई किया लेकिन गुप एक में चौथे स्थान पर रही। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर भी श्रीलंका के एक नागरिक की गिरफ्ता’री का जिक्र किया है ।

रिपोर्ट में कहा गया ,” यौ’न अपराध टीम ने पिछले सप्ताह सिडनी में एक महिला के कथित यौ’न उत्पी’ड़न के मामले की जांच के बाद श्रीलंका के एक व्यक्ति को गि’रफ्तार किया है।” वेबसाइट पर डाले गए ब्यौरे के अनुसार 29 वर्ष की एक महिला का रोस बे स्थित उसके आवास पर योन उ’त्पीड़न किया गया ।

इसमें कहा गया ,” आनलाइन डेटिंग ऐप पर इस व्यक्ति को लंबे समय तक बातचीत के बाद यह महिला उससे मिली । ऐसा आरोप है कि दो नवंबर 2022 को इस महिला का यौ’न उत्पी’ड़न किया गया ।” इसमें कहा गया ,” जांच के बाद 31 वर्ष के इस व्यक्ति को ससेक्स स्ट्रीट से एक होटल से रात एक बजे गिर’फ्तार किया गया ।” श्रीलंका क्रिकेट ने अभी इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *