इसलिए चाहती है लड़कियां खुद से कम उम्र के लड़कों से सं’बंध बनाना, ये है ख़ास वजह..

January 28, 2021 by No Comments

आजकल हर शख्स आरामदायक जिंदगी व्यतीत करना चाहता है। चाहे वो मर्द हो या औरत। क्यूंकि आजकल मर्दो और औरतों में कोई अंतर् नहीं है। औरतें भी आज इंडिपेंडेंट हो गई है और अपनी इच्छाएं खुलकर व्यक्त करती हैं।

हमारी लाइफस्टाइल में आमतौर पर देखने में आता है कि बहुत से पुरुषों को खुद से उम्र में बड़ी मैच्योर महिलाएं ही पसंद आती हैं। रिलेशनशिप, दोस्ती से लेकर वे शादी करने तक उन्हें ही प्रायोरिटी देते हैं। ऐसा करने के पीछे वे देते हैं ये तर्क…वे ज्यादा जिम्मेदार होती हैं। वे तरीके से परिस्थितियों को हैंडल कर लेती हैं। उन्हें पता होता है कि किसको कैसे हैंडल करना है। पुरुषों का मानना है कि मैच्योर महिलाएं समझदार होती हैं।

खुद से बड़ी उम्र की महिलाओं को वे इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है वे हम उम्र महिला से कहीं ज्यादा केयरिंग, कॉम्प्रोमाइजिंग, अंडरस्टैडिंग होती हैं। मैच्योर महिलाओं के मामले में पुरुषों को ऐसा लगता है कि वे इमोशनली उन्हें ज्यादा सपोर्ट कर पाएंगी। इमोशन से लेकर फाइनेंशियल हर तरह की सिचुएशन को वो बहुत ही अच्छे से बैलेंस कर लेती हैं। सिचुएशन संभाल लेती हैं।

बहुत से पुरुष खुद से 5 से 8 साल बड़ी महिला से शादी इसलिए ही करते हैं क्योंकि वे ऐसा सोचते हैं कि मैच्योर महिला कॉन्फिडेंट और स्टेबल हो चुकी होती है। उसके साथ लाइफ बिताना बहुत ही आसान होता है। उनका वे ऑफ टॉकिंग इंप्रेसिव होता है।

अगर बात की जाए महिलाओं की तो उन्हें भी अपनी उम्र से ज्यादा के मर्द ही पसंद आते हैं। उसके पीछे का कारण ये है कि जो महिलायें अपने जिंदगी में स्ट्रगल कर चुकी होती है। उन्हें फाइनेंशली और इमोशनली स्ट्रांग मर्द के साथ रहना अच्छा लगता है। ताकि जिंदगी अच्छी और आरामदायक तरीके से बिता सके। ऐसा कई महिलाओं ने माना जाता है कि उनसे ज्यादा उम्र वाले मर्द उन्हें अच्छे से संभाल सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *