देश और दुनिया में कई तरह के अनो’खे के’स होते रहते हैं जिनके बारे में न तो हमने पहले सुना होता है और न ही देखा होता है। कुछ ऐसाही हुआ वेस्टइंडीज़ और अफ़ग़ा’निस्तान मै’च के दौरान भी। जी हाँ ये के’स है इतना अनोखा कि आप भी सुनकर है’रान रह जाएँगे। हमारे भारत के लंबू जी हैं ‘द ग्रेट खली’ जिनकी लंबाई है 7.1 इंच जो WWE में काफी नाम कमा चुके हैं। लेकिन अब ग्रेट खली की लंबाई को भी मा’त करने वाला एक श’ख़्स भारत आया है जी नहीं वो खली का सामना करने नहीं, बल्कि लखनऊ में अफ़गा’निस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जाने वाली क्रिकेट शृंखला को देखने आया है।

बता दें कि इस अफ़’ग़ान क्रिकेट प्रेमी की लंबाई है 8 फीट 2 इंच और अपनी इस लम्बाई के कारण ये शख़्स पूरे लखनऊ शहर के आक’र्षण का कें’द्र बना हुआ है। लोगों में उनके साथ सेल्फी लेने की हो’ड़ म’ची हुई है। काबुल के रहने वाले शेर ख़ा’न मंगलवार को लखनऊ पहुंचे और आते ही अपनी लम्बाई के कारण शहर भर की च’र्चा का विषय बन गए। 8 फीट 2 इंच लंबे शेर ख़ा’न लखनऊ में अपने देश अफ़’गानिस्तान का वेस्टइंडीज़ के साथ चल रहा मै’च देखने के लिए पहुंचे हैं।

Sher Khan From Kabul

लेकिन शेर ख़ा’न की लंबाई ही उनके लिए परे’शानी का सब’ब बन गई क्योंकि वह जिस भी होटल में ठहरने के लिए जाते, वहां उनकी लंबाई को देखकर उन्हें होटल मालिक बैरं’ग वापस लौटा देते। जब शेर ख़ा’न को कोई और उपा’य नहीं सूझा और होटल ढूंढ-ढूंढ कर थ’क गए, तो उन्होंने ना’का था’ने की पुलि’स से मदद मां’गी। इस पूरे मामले पर वरि’ष्ठ पुलि’स अधि’कारी का कहना है कि अफ़’गान नागरिक शेर ख़ा’न उनके पास मद’द मां’गने आए थे। क्योंकि, उनकी लंबाई की वजह से कोई भी होटल मालिक उन्हें ठ’हरने के लिए कमरा देने को तै’यार नहीं था। बाद में पुलिस की मदद से ना’का इला’के के एक होटल में उनके लिए कमरे का इंत’ज़ाम किया गया। पुलिस ने शेर ख़ा’न के पासपो’र्ट और वी’ज़ा को भी जां’च में सही पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *