राजस्थान: भाजपा के इस कदम से मचा सियासी बवाल, वसुंधरा राजे को छोड़ पार्टी ने…

January 9, 2021 by No Comments

बीते साल राजस्थान की सियासत में काफी बवाल हुआ था। कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहा मनमुटाव पूरे देश के सामने आ गया और राजस्थान का मुख्यमंत्री पद अचानक ही मुसीबत में पड़ गया। अब एक बार फिर राजस्थान की राजनीति में फेरबदल होने की संभावना नजर आ रही है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान भाजपा के कुछ नेताओं को आज दिल्ली में एक बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया है।

बड़ी बात यह है कि इस बैठक में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे को आमंत्रित नहीं किया गया है। दरअसल भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज राजस्थान के बीजेपी नेताओं को दिल्ली तलब कर कई सियासी मामलों पर चर्चा की है। जेपी नड्डा से मिलने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर दिल्ली पहुंच गए हैं।

इस मामले में राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि यह एक सामान्य बैठक है। दरअसल राजस्थान में विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इसके अलावा निकायों में भी चुनाव होने हैं। जिसकी तैयारियों के सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष द्वारा यह बैठक बुलाई गई थी। लेकिन इस बैठक में वसुंधरा राजे को नहीं बुलाई जाने पर भाजपा का संदेश साफ हो चुका है कि राज्य की राजनीति में अब वसुंधरा राजे के दिन खत्म हो चुके हैं।

वहीं, विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि बसपा विधायकों को सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए नोटिस से जाहिर होता है कि कांग्रेस में उनका विलय गैर संवैधानिक था और यह आने वाले दिनों में तय हो जाएगा। हमारे समाज के अनुसार बसपा विधायकों की सदस्यता खत्म होगी लेकिन यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए ज्यादा कुछ कहना ठीक नहीं होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *