वाराणसी में सबसे पहले वैक्‍सीन लेने वाली महिला से PM मोदी ने पूछा- कैसा लगा? मिला यह जवाब..

January 23, 2021 by No Comments

देश में मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए कोविड-19 टीकाकरण के अभियान को लगभग एक हफ्ता हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वाराणसी के लाभार्थियों और टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की है। बताया जा रहा है कि जल्द ही भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं और मंत्रियों को भी कनेक्शन का टीका लगाया जा सकता है।

अब बताया जा रहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को शुरू हुए इस अभियान का फी’डबैक लिया है। यह टीकाकरण अभियान की लगातार निगरानी की जा रही है उन्होंने कहीं बाहर वैज्ञानिकों के अलावा राजनेताओं, अधिकारियों के साथ भी चर्चा है।

 

जमीनी स्तर पर टीकाकरण ला’भार्थियों और टी’काका’रों के अनुभव के बारे में भी सीखा। जिला महिला अस्पताल, वाराणसी की मैट्रन पुष्पा देवी ने सबसे पहले यहाँ टीका लगाया था। उन्होंने पीएम को धन्यवाद दिया और कहा कि मैं पहले चरण में टीकाकरण करने वाला पहला व्यक्ति था। मैं खुद को बहुत भा’ग्यशाली मानता हूं। मैं सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। पुष्पा ने कहा, “मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है।” यह इंजेक्शन किसी अन्य इंजेक्शन की तरह ही लगा।

पीएम मोदी ने कहा है कि 130 करोड़ भारतीयों की तरह लाखों कोरोना वारियर्स की सफलता है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने तो करो ना विक्सीन को मंजूरी दी है लेकिन अभी तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद से यह कहा जा सकता है कि इस वैक्सीन को लगवाना पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है।

इस मामले में पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी वैक्सीन को बनाने के पीछे हमारे वैज्ञानिकों की बहुत मेहनत है, इसकी एक वैज्ञानिक प्रक्रिया है। वैक्सीन पर निर्णय लेना राजनीतिक नहीं था, हमने तय किया कि हम वैसा ही करेंगे जैसा वैज्ञानिक कहेंगे। कोरोना वैक्सीन का ये टीकाकरण जल्द ही बड़े स्तर पर होने वाली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *