उस्मान के ध’र्म से न’फर’त करने वाले पर उद्दव सरकार की बड़ी कार्यवाई, ये हुआ अंजाम..

April 24, 2020 by No Comments

कोरोना के बीच किराना का सामान मु’स्लि’म डिलीवरी ब्वॉय से लेने से इनकार करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कशीमिरा इलाके में सामान पहुंचाने गए मु’स्लि’म डि’लीवरी ब्वॉय के हाथों से सामान नहीं लेने पर 51 साल के गजानंद चतुर्वेदी नामक शख्स को गि’रफ्ता’र किया गया है। बता दें कि इस शख्स ने किराने का सामान ऑनलाइन ऑर्डर किया था।

एक पुलि’स अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को गजानंद चतुर्वेदी के खि’ला’फ भारतीय दं’ड संहिता की धारा 295 ए (धा’र्मि’क भावना को आ’हत करने के उद्देश्य से दुर्भा’वना’पूर्ण ह’र’कत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया। वरिष्ठ निरीक्षक संजय हजारे ने बताया कि सामान पहुंचाने वाले ने शि’का’यत दर्ज कराई है कि मंगलवार सुबह को जब वह कुछ सामान पहुंचाने चतुर्वेदी के घर पहुंचा तब उन्होंने उससे नाम पूछा।

जब उसने अपना नाम बताया तो चतुवेर्दी ने कहा कि वह मुसलमान के हाथों कोई सामान नहीं लेंगे। बुधवार को उन्हें घर से गिरफ्ता’र किया गया है और ठाणे के सेशन कोर्ट में पेश किया गया,जिसे बाद में 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई। 32 साल के डिलीवरी बॉय उस्मान बरकत पटेल मंगलवार सुबह करीब 9.40 बजे मीरा रोड स्थित सृष्टि कॉप्लेक्स सामान की डिलीवरी करने गए थे।

इस दौरान उन्होंने मास्क और ग्लव्स भी पहन रखा था।जैसे ही चतुर्वेदी और उनकी पत्नी ने नाम जानने के बाद सामान लेने से इनकार कर दिया, उस्मान ने मोबाइल निकाला और घटना को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। चतुर्वेदी ने डिलीवरी बॉय उस्मान से कहा कि वह किसी भी मु’स्लि’म शख्स से ऑर्डर नहीं लेना चाहते। इसके बाद डिलीवरी बॉय ने कहा कि मैंने आपके फ्लैट तक सामान पहुंचाने के लिए अपनी जा’न को जोखिम में डाला और ऐसे संकट के वक्त में आपको लोगों के बारे में सोचना चाहिए तो आप धर्म के बारे में सोच रहे हैं? यह सच में हैरान और दुखी करने वाला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *