रालोसपा के जदयू में विलय को लेकर उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान, कहा- नीतीश कुमार की पार्टी के…

March 3, 2021 by No Comments

बिहार के सियासी गलियारों में एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा के विलय के चर्चे जोरों पर हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुद्दे पर दोनों ही पार्टी के नेता खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन बीते दिनों से बिहार के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल नहीं रही है।

आपको बता दें कि बिहार के वैशाली में पहुंचे रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से जब उनकी पार्टी के जदयू में विलय की चर्चाओं के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने गेंद जदयू के पाले में डाल दी। इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देखिए चर्चा तो मीडिया के लोग ही कर रहे हैं ना चर्चा जो लोग कर रहे हैं। आप उन्हीं से सवाल पूछे मेरी तरफ से तो कोई बात ही नहीं है।

चर्चा मीडिया के लोग कर रहे हैं तो इसमें बीच में हम कहां से आते हैं। जदयू के लोग हैं। उनकी तरफ से ही कुछ बात की जा रही है और बाकी मीडिया द्वारा चर्चा हो रही है। इसलिए हम बीच में कहीं भी नहीं हैं। दरअसल इस तरह की चर्चा काफी वक्त से चल रही है कि मैं रालोसपा का जनता दल यूनाइटेड में विलय हो सकता है। इसके साथ ही रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को जनता दल यूनाइटेड संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका भी दे सकती है।

अन्य पि’छड़े व’र्गों से आने वाले कोयरी और कुर्मी समुदाय को एकजुट करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचारों के बिल्कुल अनुरूप है। गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा ने साल 2013 के मार्च महीने में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) का गठन किया था। एनडीए के घटक दल के तौर पर बिहार में कुशवाहा की पार्टी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 3 सीट जीतने में कामयाब भी रही। लेकिन, आरजेडी के सहयोगी के तौर पर 2019 लोकसभा चुनाव में आरएलएसपी के हाथ एक भी सीट नहीं लगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *