यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा दांव, प्रचार के लिए बाइसिकल..

September 1, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कोरोना महा संकट में राज्य की जनता तक पहुंचने के लिए अखिलेश यादव ने यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया है। जिसे बाइसिकिल टीवी का नाम दिया गया है।

इसके तहत पार्टी आडियो विजुअल तरीके से दूरदराज के क्षेत्रों में अपना प्रचार अभियान चलाएगी। विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है और कोरोना संक्रमण के दौर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रचार कर पाना खासा मुश्किल है। आपको बता दें कि अब तक एक दर्जन सपा की लघु प्रचार फ़िल्में इस पर जारी कर दी गई है।

भगवान सबके साथ, कोविड 19 अस्पतालों में कुप्रबंधन, धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव जैसी लघु फिल्में तैयार की गई हैं। समाजवादी पार्टी द्वारा बनाई गई इन शार्ट फिल्मों में भाजपा को निशाने पर लिया गया तो कुछ में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल की उपलब्धियों का विवरण है। इस चैनल पर जहां पार्टी के आगे के कार्यक्रमों को बताया जाएगा वहीं भाजपा के खिलाफ भी प्रचार अभियान तेज होगा। इसके लिए लाइव प्रेस कांफ्रेंस व इंवेंट प्रसारित होंगी। पार्टी के पास विशेषज्ञों, शोधकर्ताओं की टीम है जो इस चैनल पर कं’टेंट उपलब्ध करवाती है।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने आईआईटी/नीट करवाए जाने का भी विरोध किया है। कोरोना काल में विपक्षी दल परीक्षा न कराए जाने की मांग को विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सपा कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन पर यूपी में पुलिस ने ला’ठी चा’र्ज किया है, जिसे लेकर सपा प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पर फिर निशाना साधते हुए कहा कि याद रहे पलटे हुए अंगूठे सत्ता भी पलट देते हैं। अखिलेश यादव ने सोमवार को शायराना अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कभी-कभी यूं भी रखी जाती है ‘इंसाफ’ की आबरू.. हिफाजत में रख लिए जाएं कुछ फैसलों के फौसले

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *