इंडिया टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को रफ्तार का बादशाह कहा जाता है. क्योंकि वो लगातार 150 kph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. जिसके चलते बड़े से बड़े बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इस खिलाड़ी को टी20 फॉर्मेट के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला.

वहीं उमरान ने अपने पहले वनडे मैच में कातिलाना गेंदबाजी के चलते डेवोन कॉन्वे के रूप में अपना पहला विकेट लिया. इस विकेट को लेने के बाद युवा खिलाड़ी का सेलिब्रेशन देखने लायक था. टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहला मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है. वहीं इस मैच में शिखर धवन में अपने प्लेइंग-11 में जम्मू कश्मीर के युवा खिलाड़ी उमरान मलिक को शामिल किया.

उनके इस फैसले के बाद धवन की जमकर तारीफ की जा रही है. हालांकि मलिक ने भी कप्तान को निराश नहीं किया है. उन्होंने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए पने पहले वनडे मैच में कातिलाना गेंदबाजी के चलते डेविन कॉन्वे के रूप में अपना पहला विकेट लिया.

हर खिलाड़ी के लिए अपना पहले विकेट हमेशा खास रहता है जिसे वह ताउम्र याद रखता है. वहीं मलिक भी वनडे क्रिकेट में अपना पहला विकेट लेने के बाद खुशी के मारे झूम उठे. उन्होंने दोनों वाहें फैलाकर जश्न मनाया. जिसके बाद साथी खिलाड़ियों में भी उमरान का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें बधाई दी. वहीं सूर्यकुमार यादव उमरान मलिक को गले लगाते हुए नजर आए.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 306 रन बनाए. वही दूसरी तरफ शानदार गेंदबाजी के चलते कीवी बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए. वनडे में डेब्यू करने वाले उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है क्योंकि खबर लिए जाने तक मालिक ने 6 ओवरों में गेदबाजी की. जिसमें उन्होंने कीवी बल्लेबाजों पर शिकंजा करते हुए 29 रन देकर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए. जिसके बाद उनका सेलिब्रेशन का वीडियों जमकर वायरल हो रहा है.

न्यू ज़ीलैण्ड ने ये मुक़ाबला 7 विकेट से जीत लिया. टॉम लाथम ने 145 रन की नाबाद पारी खेली वहीं केन विलियम्सन ने भी नाबाद 94 रन बनाये. भारतीय गेंदबाज़ शुरुआत के कुछ ओवरों के बाद कोई भी करिश्मा दिखाने में नाकाम रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *