दिल्ली हिं’सा मामले में उमर खालिद, शरजील इमाम और ताहिर हुसैन को लेकर बड़ी खबर, कोर्ट ने…

February 17, 2021 by No Comments

बीते साल दिल्ली रूप में हुई हिं’सा के मामले में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद और शरजील इमाम के साथ आम आदमी पार्टी के पूर्व सांसद ताहिर हुसैन को गि’रफ्तार किया गया था।

बताया जा रहा है कि आपका दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली हिंसा मामले में इन तीनों समेत 18 आ’रोपितों पर लगाई गई यूएपीए के तहत न्यायिक हिरासत 1 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। कोर्ट ने अगली सुनवाई के दिन सभी आरोपितों को जेल से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये पेश करने का आदेश दिया।

बताया जाता है कि आज सभी आरोपितों की न्यायिक हि’रासत ख’त्म हो रही थी और सुनवाई के दौरान एक आ’रोपी गुलफिशा ने यह कहा है कि उन्हें कोर्ट से जेल लेकर जाने के बाद क्वा’रंटाइन नहीं किया गया है। तब जेल प्रशासन ने कहा है कि जेल मुख्यालय के आदेशों के मुताबिक सभी कै’दियों को कोर्ट में पेश करने से 1 दिन पहले ही उनकी स्क्रीनिंग करने के लिए अलग बैरक में भेजा जाता है। दरअसल कोर्ट से आने के बाद उन्हें उसी बैरक में 14 दिन के मेडिकल आइसोलेशन में रखा गया था।

कड़कड़डूमा कोर्ट ने बीते 5 जनवरी को क्रा’इम ब्रांच की तरफ से दायर की गई पूरक चा’र्जशी’ट पर संज्ञान लेते हुए कहा था कि उमर खालिद के खि’लाफ दिल्ली में सां’प्रदा’यिक हिं’सा को अंजाम देने के लिए अ’परा’धिक सा’जिश र’चने का मामला चलाने के लिए पर्याप्त हैं। उम’र खालिद ने 14 जनवरी को सुनवाई के दौरान वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेशी के बाद कहा था कि उनके खि’लाफ जा’नबू’झकर मीडिया ट्रा’यल चलाया जा रहा है। उनके खि’लाफ ऐसे रिपोर्टिंग की जा रही है कि वह दो’षी है।

करीब 100 पेजों के इस चा’र्जशी’ट में कहा गया है कि 8 जनवरी 2020 को शा’हीन बा’ग में उम’र खालिद, खालिद सैफी औऱ ताहिर हुसैन ने मिलकर दि’ल्ली दं’गो की योजना बनाने के लिए मीटिंग की। दि’ल्ली पुलि’स की स्पेशल ने उमर खालिद, शरजील इमाम और फैजान खान के खिलाफ 22 नवंबर 2020 को पूरक चार्जशीट दाखिल किया गया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *