बंगाल में चुनाव से पहले TMC के बयान से मचा घमासान, कहा-‘ राज्यपाल धनखड़ को…’

December 30, 2020 by No Comments

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अब राज्य में चल रही राजनीतिक लड़ाई संवैधानिक पद पर आ गई है। दरअसल तृणमूल कांग्रेस ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ह’टाने की सिफारिश कर डाली है।
बताया जा रहा है कि टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को मेमोरेंडम भेजा है।

जिसमें उन्होंने लिखा है कि हम बताना चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल में स्थिति ये है कि राज्यपाल संविधान की सुरक्षा का लक्षण और बचाव करने में विफल साबित हो रहे हैं। राज्य में बार-बार सुप्रीम कोर्ट के कानूनों का उ’ल्लंघन किया जा रहा है बताया जा रहा है कि टीएमसी नेता शुभेंदु शेखर द्वारा राष्ट्रपति को भेजे गए इस मेमोरेंडम के अलावा पार्टी नेता सुदीप बंदोपाध्याय, डेरेक ब्रायन, काकोली घोष और कल्याण बनर्जी ने भी इस पर दस्तखत किए हैं।

आपको बता दें कि बंगाल में चुनावी आ’हट के बाद से ही राज्यपाल और राज्य सरकार में विवाद जगजाहिर हैं। राज्यपाल जहां सरकार पर संवैधानिक ढंग से काम करने का आरोप लगाती हैं। तो वहीं सत्ताधारी तृणमूल राज्यपाल पर बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप लगाती है। आपको बता दें कि राज्यपाल धनखड़ राज्य में बढ़ रही राजनीतिक हिंसा को लेकर सरकार को घेरते रहे हैं। कई मौकों पर उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों से जवाब भी मांगा है लेकिन अधिकारियों की तरफ से समय पर कोई भी जवाब नहीं दिया गया। वहीं पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर भी राज्यपाल ने नाराजगी जाहिर की थी।

कुछ दिन पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे कि राज्य के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हों. उन्होंने कहा, ”‘मैं राज्य में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के वास्ते जो कुछ भी आवश्यक होगा, करूंगा. मैं राज्यपाल के रूप में यह कह रहा हूं.’’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *