शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक जिस तरह पुरे हिंदुस्तान में छाया हुए था उसको मोदी सरकार ने हिंदुस्तान बैन कर दिया था, टिकटॉक के चाहने वालो को ज़बरदस्त झटका लगा था टिकटॉक के समेत अन्य चाइनीज ऐप्स पर भी बैन लगा दिया था जिससे यूजर को बड़ा झटका लगा था , भारत में टिकटॉक के 12 करोड़ मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं.शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक समेत कई सरे चाइनीज ऐप्स पर बैन को जारी रखा है भारत सरकार ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस भेजा है. मामले से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मिनिस्ट्री ने ब्लॉक्ड ऐप्स के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस भेजा है.

गौरतलब है कि पिछले साल जून में भारत ने 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन (India Bans 59 Chinese Apps) लगा दिया था. इनमें टिकटॉक और यूसी ब्राउजर जैसे ऐप्स शामिल थे. सरकार ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69ए के तहत इन 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाया था. केंद्र सरकार की तरफ से इस फैसले पर जारी बयान में कहा गया था, ”हमारे पास उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, ये ऐप्स कुछ ऐसी गतिविधियों में संलिप्त हैं जो भारत की रक्षा, ​सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता के लिए हानिकारक है.”

इसके बाद सरकार ने पिछले साल सितंबर में 118 अन्य ऐप्स पर रोक लगा दी थी. सरकार अब भी इस रोक को जारी रखेगी लोगो ने टिक टोक को छोटा बॉलीवुड बना दिया था। एक बात है उस से बहुत से कलाकारों की प्रतिभा निकल कर सामने आई थी । टिकटॉक की वजह से कई सरे कलाकार आज पुरे हिंदुस्तान में फेमस हो गए थे,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *