बुर्ज खलीफा में भी है इस साउथ सुपरस्टार का घर, लाइफस्टाइल में ”महाराजाओं” को देते हैं ट’क्क’र..

May 21, 2020 by No Comments

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता मोहनलाल एक्टर के साथ-साथ प्रड्यूसर, सिंगर, थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। जिनका जन्म 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में हुआ था। मोहनलाल मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है जिनके पिता विश्वनाथन नियर एक बड़े वकील थे।

बताया जाता है कि अभिनेता मोहनलाल बचपन से ही कला में काफी रुचि रखते थे और अक्सर ग्रामीण और नाटकों का हिस्सा बना करते थे आज उनके जन्मदिन पर हम आपको कुछ ऐसी रोचक बातें बताने जा रहे हैं। जो शायद आप ना जानते हो। यूं तो मोहनलाल की पहली फिल्म थिरनोत्तम थी जो 1978 में बनी लेकिन सेंसर बोर्ड की आपत्ति की वजह से ये कभी रिलीज ही नहीं हो पाई।

इसके बाद उन्हें पहली बार 1980 में मंजिल विरिन्या पूक्कल से सफलता मिली। मोहनलाल के पास दुबई स्थित बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट है। उनका घर इस बिल्डिंग के 29वें फ्लोर पर है। उन्होंने यह घर साल 2011 में खरीदा था। मोहनलाल के पास मर्सडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं।

इसके अलावा उनका फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा रेस्टोरेंट और मसाला पैकेजिंग का बिजनेस भी है। गौरतलब है कि इसी वजह से उन्हें साउथ का अंबानी भी कहा जाता है। उनका लाइफस्टाइल किसी राजा महाराजा से कम नहीं है और सबसे बड़ी बात है कि उन्होंने यह सब अपने दम पर हासिल किया है।

मोहनलाल को सन 2001 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया। मोहनलाल ऐसे अभिनेता हैं जिनका सबसे अधिक नौ बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकन हुआ है। वह कई बार सम्मानित भी हुए हैं। यहाँ तक कि बॉलीवुड में भी कई बड़े सितारे उनके फैंस हैं। आपको जानकर है’रा’नी होगी कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी मोहनलाल के बड़े फैन हैं।

एक्टिंग के साथ-साथ मोहनलाल को ताइक्वांडो का भी शौक है। साल 2012 में वर्ल्ड ताइक्वांडो की तरफ से मोहनलाल को ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया जा चुका है। बता दें कि इससे पहले मोहनलाल एक प्रोफेशनल रेसलर भी रह चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *