इस मु’स्लि’म लड़की के सवाल ने अमिताभ बच्चन को किया भावु’क, ऐसा लगा जैसे..

June 15, 2020 by No Comments

इ’स्ला’म एक ऐसा मजहब है जो इं’सानि’यत का पैगाम देता है। इ’स्ला’म में सब्र और इज्जत करने की तौफीक अदा करने के लिए कहा गया है। इस्लाम में ऐसा है कि जो तुम्हें कुछ भी ना दे तुम उसकी भी पूरे दिल से मदद करो जो तुम्हारा बुरा करे तो उसका भी अच्छा करो।

आज हम बात करने जा रहे हैं एक मु’स्लि’म लड़की के बारे में जिसमें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कुछ ऐसी बातें की जिसे देखकर अमिताभ बच्चन है’रा’न रह गए। जिसे देखकर अमिताभ बच्चन है’रा’न रह गए। इस लड़की ने अपने घर और परिवार द्वारा दिए गए सं’स्का’रों से अमिताभ बच्चन को ला’ज’वाब कर दिया।

इस लड़की ने देश में ध’र्म के प्रति बन रहे माहौल पर अपनी चिं’ता जाहिर करते हुए कहा कि आज इस देश की हा’ल’त यह हो चुकी है कि आने वाले बच्चों से उसका नाम नहीं बल्कि उसका ध’र्म पहले पूछा जाएगा। अगर किसी बच्चे को चो’ट लगी हो तो क्या हम उससे पहले उसका ध’र्म पूछेंगे और फिर उसकी मदद करेंगे अगर ऐसा हुआ तो कोई भी किसी की मदद नहीं करेगा।

इस लड़की के विचार सुनकर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन इतने है’रा’न हो गए कि उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि यह 13 वर्षीय एक लड़की नहीं बोल रही बल्कि एक बहुत बड़ा ज्ञानी बोल रहा है। अमिताभ बच्चन ने लड़की को शा’बा’शी देते हुए कहा कि आप की उम्र में बच्चे कॉ’मि’क्स पढ़ते हैं और गे’म खेलते हैं। लेकिन आप इस उम्र में अ’ध्या’त्मि’क किताबे पढ़ रही हैं।

इस पर लड़की ने जवाब देते हुए कहा कि मैंने यह सब चीज अपने माता-पिता से सीखी हैं जिन्होंने मुझे यह सं’स्का’र दिए हैं। लड़की ने कहा कि मैं यह चाहती हूं कि जैसे संस्कार मुझे मेरे माता-पिता ने दिए हैं, बाकी बच्चों को भी मिले क्योंकि टे’क्नो’लॉजी तो आगे बढ़ते चले जाएगी। लेकिन साथ-साथ सं’स्का’रों को भी महत्व देना चाहिए क्योंकि टे’क्नोलॉ’जी की वजह से संस्कार कहीं ना कहीं पीछे छूट जाते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *