इस मुस्लिम देश में ढूंढा कमाई का अजीबोगरीब आईडिया, बड़ी समस्या होगी हल..

June 4, 2020 by No Comments

दुनिया में फै’ले करो’ना वा’यर’स महा सं’क’ट की वजह से इस वक्त हर देश की अर्थव्यवस्था हि’ल चुकी है। बात की जाए पाकिस्तान की तो करो’ना वा’यरस के मामले बढ़ने के साथ-साथ अब देश में टिड्डि’यों का ह’मला भी ते’ज हो चुका है। किसानों के पूरे के पूरे खेत टिड्डी अ’टै’क की वजह से बे’कार होते जा रहे हैं।

एक तरफ जहां किसान ख’राब होती फसल से परे’शान है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टिड्डियों को लेकर एक ऐसी बात कही है जिसे सुनकर पाकिस्तान की जनता हैरा’न हो जाएगी। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कैदियों के हमले को एक अवसर मानना चाहिए। लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचें।

जिससे उन्हें कमाई का एक नया जरिया मिलेगा। मुर्गी पालन करने वाले इन टिड्डियों को 15 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदेंगे और उसका इस्तेमाल मुर्गियों के चारे के रूप में करेंगे। संघीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इमरान खान ने टि’ड्डियों के नि’पट’ने के लिए तैयार इस प्रस्ताव का समर्थन किया और लोगों को टि’ड्डियों को पकड़ने के लिए वित्तीय सहायता देने की भी बात कही।

पीटीवी न्यूज़ के बता देगा पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत में टि’ड्डियों का हम’ला काफी ते’जी से बढ़ रहा है यहां के 31 जिलों में वृद्धि हटाकर हुआ है। जिससे फसलों को काफी नु’क’सान हो रहा है और इस वजह से किसान बहुत ही परेशान चल रहे हैं। खैबर पख्तूनख्वा के 10, पंजाब प्रांत में चार और सिंध में सात जिले टिड्डियों के ह’म’ले से प्रभावित हैं।

बताया जाता है कि पाकिस्तान सरकार किसानों को फसलों को ब’चाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसके अलावा कैबिनेट ने एक अंतर-मंत्रिस्तरीय समिति बनाने का भी निर्णय लिया, जो चीनी जांच आयोग की रिपोर्ट की भूमिका के बारे में सरकार को सुझाव दे। इस रिपोर्ट में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सहित कई बड़े लोगों की ‘ग’ल’तियां’ उजागर की गई हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *