अर्नब गोस्वामी के बाद अब इस पत्रकार पर हुई FIR, कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा झटका..

June 19, 2020 by No Comments

अपने विवादित शो को लेकर चर्चा में रहने वाले ‘न्यूज 18 इंडिया’ के एंकर अमीश देवगन ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरी’ब नवा’ज को लेकर आप’त्तिज’नक टि’प्प’णी करना महंगा साबित हुआ है। देश भर में अमीश देवगन के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज कराई जा रही है।

बताया जा रहा है कि देश के कई हिस्सों में उनके खिलाफ सं’गी’न धा’राओं में मु’कद’मा दर्ज कराया गया। अजमेर, मुंबई, नांदेड़ औरंगाबाद, भोपाल, भीलवाड़ा, बरेली, जयपुर सहित कई शहरों में बीती रात ही मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

अमीश देवगन के खिलाफ यह एफआईआर कांग्रेस नेता जीशान सिद्दीकी ने दर्ज कराई है। उन्होने न्यूज 18 इंडिया के एंकर पर 16 जून को प्रसारित होने वाले उनके शो पर संत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती पर अ’पमा’नजन’क टि’प्प’णी करने का आ’रो’प लगाया है। जीशान सिद्दीकी ने ‘न्यूज 18 इंडिया’ के एंकर अमीश देवगन के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज़ कराते हुए कुछ तस्वीरें भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं।

जीशान सिद्दीकी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं व्यक्तिगत रूप से न्यूज़ 18 के एंकर अमीश देवगन के खिलाफ ए’फआ’ईआ’र दर्ज करने के लिए पूर्व बांद्रा के निर्मल नगर पुलिस स्टेशन गया था। अमीश देवगन विश्व प्रसिद्ध संत हज़रत ग़रीब नवाज़ के खिलाफ अ’पमा’नज’नक टिप्प’णी को कर आसानी से बच कर नहीं निकाल सकते हैं।”

आपको बता दें कि अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को चिश्ती लुटेरा कहा था। ध’र्म परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होने कहा था कि चि’श्ती लुटे’रा आया और उसके बाद लोगों ने ध’र्म बदला। इस दौरान उन्होने इस वाक्य को कई बार दोहराया।

उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वा’यर’ल हो गया। वहीं, ट्विटर पर लोगों ने हैशटैग #ArrestAmishDevgan के साथ उनकी गि’रफ्ता’री की मांग करने लग गए। सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करने और अपने खि’ला’फ आ’पराधि’क कार्रवाई की ध’म’की के बाद अमीश देवगन ने सार्वजनिक रुप से माफी मांग ली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *