चुनाव से पहले बिहार में सीएम नीतीश की बड़ी कार्रवाई, गुं’डों पर किया जा रहा..

August 25, 2020 by No Comments

बिहार में बहुत जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते राज्य में मौजूद सभी राजनीतिक दलों ने जनता को लुभाने का काम शुरू कर दिया है। इसी बीच सामने आ रही है कि बिहार चुनाव से पहले राज्य में गुं’डों के खि’ला’फ बड़ी कार्रवाई कर दी है। खबर के मुताबिक गुं’डा पं’जी में दर्ज ब’दमा’शों की थाने में हाजिरी ली जा रही है और साथ ही उन्हें यह चे’ताव’नी दी जा रही है कि सुधर जाओ, वरना इस स’ख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती ने बताया है कि विधानसभा चुनाव में हार के मौके पर शांति बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही एसएसपी ने यह भी बताया है कि जिले के सभी थानेदारों को यह हि’दा’यत जारी की गई है कि अपने इलाके के ब’दमा’शों की वर्तमान हालात का जायजा लेकर गुं’डा पं’जी को अपडेट किया जाए ताकि राज्य के ब’दमा’शों और उनकी ग’लत ग’ति’विधि’यों पर रोक लगाई जा सके।

एसएसपी के निर्देश के बाद सभी थानों में यह काम शुरू हो गया। थाना अकबरनगर, पीरपैंती, घोघा, एकचारी में ब’दमा’शों की परेड कराई गई। हरेक थानों के 10-15 ब’दमा’शों ने अपनी उप’स्थिति दर्ज करवाई है। उनके मोबाइल नंबर पंजी में दर्ज किए गए। वर्तमान ग’तिवि’धि का उल्लेख किया गया।

इसके साथ ही जिनके आ’चरण में सु’धार नहीं हुआ पाया गया, उन्हें थाने पर आकर अपनी हा’जिरी दर्ज कराने को कहा गया। आ’परा’धिक गति’वि’धि छोड़ने और स’माज की मुख्य धा’रा से जुड़ने को बोला गया। जिनमें सुधार पाया गया उन्हें अपने साथी को बदलाव लाने के लिए प्रेरित करने को कहा गया।

उन्होंने बताया कि ज़िले में ब’द’माशों को द’बो’चने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में गो’राडी’ह में मिनी बं’दू’क का’रखा’ना पकड़ा गया। भारी मात्रा में ह’या’र बनाने के औ’जार व दर्जनभर अ’र्द्धनि’र्मित पि’स्तौ’ल बरामद की गई है। अवैध श’राब बनाने और गै’रका’नूनी तरीके से श’राब का धं’धा करने वाले एक दर्जन से ज्यादा गि’र’फ्तार किए गए है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *