‘बॉयज लॉ’कर रूम’ मामले में नया ट्वि’स्ट, लड़कों के ग्रुप में शामिल थी एक लड़की जिसने…

May 11, 2020 by No Comments

हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए सामने ”बॉ’यज लॉकर रूम” मामले में एक के बाद एक बड़े खु’ला’से हो रहे हैं। जिसे जान कर लोग है’रा’न भी हो रहे हैं। अब दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने खु’ला’सा किया है कि इस आ’पत्ति’ज’नक ग्रुप में एक लड़की भी मेंबर थी जो कि लड़के के नाम से फ’र्जी आईडी चला रही थी। इस लड़की ने ही ग्रुप में जानबूझ कर गैं’गरे’प की बात छेड़ी थी।

नए खु’ला’से के मुताबिक, लड़की ने ‘सिद्धार्थ’ के नाम से फे’क प्रोफाइल बनाकर स्नैपचैट पर लड़कों के बीच एं’ट्री की थी। उसने नैतिक मूल्यों और बातचीत में लगे दूसरे लड़के के च’रि’त्र का परीक्षण करने के लिए ऐसा किया था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (सा’इ’बर क्राइम यूनिट) अनीश रॉय के हवाले से बताया कि जांच में पता चला है कि स्नैपचैट की बातचीत असल में लड़की और लड़के के बीच थी।

सा’इ’बर सेल की जांच में सामने आया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बने ‘बॉयज लॉकर रूम’ में 24 से ज्यादा सदस्य आपस मे चैट कर रहे थे और लड़कियों की अ’श्ली’ल तस्वीरें ग्रुप में डालकर लड़की के रे’प की बातें कर रहे थे। लेकिन जब ये चैट सोशल मीडिया पर वा’यर’ल हुई तो दिल्ली पु’लि’स की सा’इब’र सेल ने के’स दर्ज कर जांच शुरू की थी। दिल्ली पु’लि’स ने इंस्टाग्राम से भी ग्रुप के डिटेल्स मांगे थे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली पु’लि’स इंस्टाग्राम चैट ग्रुप बॉयज लॉकर रूम के एडमिन को गि’र’फ्ता’र किया था और अब इस मामले में एक ना’बा’लि’ग को विरा’सत में लिया गया है। नोएडा में पढ़ाई करने वाला एडमिन इस साल 12वीं की परीक्षा में शामिल हुआ था।

दिल्ली पु’लि’स ने चै’ट समूह के संबंध में 22 यूज़र्स की भी पहचान की थी, जिन पर कम उम्र की लड़कियों की आ’प’त्ति’जनक तस्वीरें सा’झा करने का आ’रो’प लगाया गया था। इस मामले में हारिस खान ने आगे आकर उस पूरे ग्रुप का खु’ला’सा’ किया है। जिसकी काफी सराहना की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *