चौथी बार कोरोना पॉजिटिव निकला यह क्रिकेटर, इंग्लैंड दौरे में ही करना…

July 21, 2020 by No Comments

दुनियाभर में फैले को’रोनावा’यरस के प्रकोप से आम आदमी के साथ-साथ बड़े बड़े खिलाड़ी और सेलिब्रिटीज भी बु’री तरह से प्रभावित हो रहे हैं। इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा है कि युवा गेंदबाज हारिस रउफ के पास टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड में नेशनल टीम से जुड़ने के लिए अधिक समय नहीं है। बांग्लादेश के खि’लाफ इस साल की शुरुआत में डोमेस्टिक सीरीज के दौरान पर्दा पर करने वाले राहुल कोरोनावायरस परीक्षण में लगातार पॉ’जि’टिव पाए गए हैं।

पिछले हफ्ते हुए परीक्षण में भी यह तेज गेंदबाज दोबारा पॉजिटिव पाया गया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें लाहौर के पांच सितारा अस्पताल में खिलाड़ियों के लिए तैयार जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से घर वापस लौटने की सलाह दी। लगातार करो’ना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीते 2 हफ्ते से रउफ होटल में ही है।

इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्य टीम में जगह बनाने वाले रउफ के अब इस दौरे के बाहर होने की संभावना बन रही है क्योंकि पीसीबी ने अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के इंग्लैंड में टीम से जुड़ने की घोषणा की है। आमिर शुरुआती टीम में शामिल नहीं थे क्योंकि अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण उन्होंने दौरे पर नहीं जाने का विकल्प चुना था।

मिस्बाह ने कहा कि आमिर को टीम में शामिल करने से पहले उन्होंने कप्तानों और साथी चयनकर्ताओं से सलाह मशविरा किया। मिस्बाह ने कहा कि वह रऊफ को अधिक अनुभव दिलाना चाहते थे इसलिए टीम में चुना, लेकिन दु’र्भा’ग्य से उसके पॉजिटिव नतीजे के कारण सारी योजना पर पानी फिर गया।
उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि रऊफ के लिए इंग्लैंड में टीम से जुड़ना लगातार मु’श्कि’ल होता जा रहा है।’ पीसीबी ने कहा कि आमिर के टीम से जुड़ने पर विकेटकीपर बल्लेबाज रोहेल नजीर को रिलीज कर दिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *