कोरोना से भारत के जाने-माने क्रिकेटर का नि’धन, खेल जगत में शोक की लहर..

July 1, 2020 by No Comments

देश में को’रोना’वायर’स सं’क्रम’ण की वजह से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं और हजारों की जा’न जा चुकी है। इसी बीच अब क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत के जाने-माने क्लब क्रिकेटर संजय डोभाल का को’रो’ना वा’यर’स सं’क्रम’ण की वजह से नि’धन हो गया है।

गौरतलब है कि संजय डोभाल दिल्ली की अंडर- 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ रह चुके थे। डोभाल ने एयर इंडिया के लिए खेलने के बाद जूनियर क्रिकेटरों को कोचिंग देना शुरू किया था। बताया जाता है कि 53 वर्षीय संजय डोभाल के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। उनका बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलता है जबकि छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर 23 टीम में शामिल है।

इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया साइट पर एक ट्वीट किया है , जिसमें उन्होंने एक डॉक्टर की पर्ची को शेयर करते हुए लिखा है कि “अगर दिल्ली में कोई कोरोना से कम से कम 20 दिन पहले रिक’वर हुआ है, तो आपसे अ’नुरोध है कि कृपया O-ve ब्लड दान करके प्ला’ज्मा थेरेपी में मदद करें। उनकी हा’लत ना’जुक है और तुरंत प्ला’ज्मा थे’रे’पी की जरूरत है।” हालांकि आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने डोनर का इंतजाम किया था।

इस मामले में डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया है कि संजय डोभाल में कोरोना वा’यर’स सं’क्रम’ण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ़ के एक अ’स्प’ताल में भ’र्ती कराया गया। वहां जांच में वह पॉ’जि’टिव पाये गए। उसके बाद हा’लात बि’गड़’ने पर उन्हें द्वारका के एक अ’स्प’ताल में दाखिल कराया गया। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

आपको बता दें कि संजय डोभाल दिल्ली के जाने-माने क्रिकेटर रह चुके थे। फिरोजशाह कोटला मैदान पर जाना-माना चेहरा संजय डोभाल दिल्ली के क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने सोनेट क्लब के लिये क्रिकेट भी खेला था। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना, दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ियों मदन लाल और मन्हास ने उनके नि’धन पर शो’क जताया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *