कांग्रेस के रडार पर आया ये दिग्गज नेता, पार्टी के खिलाफ कर रहा..

July 17, 2020 by No Comments

राजस्थान में पार्टी के दिग्गज नेता सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने के बाद पार्टी अब एक और नेता पर भी बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। खबर के मुताबिक मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपी है। जिसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरूपम को पार्टी वि’रो’धी ग’तिविधि’यों और अ’नुशास’नही’न’ता के आरो’प में पार्टी से बाहर निकाले जाने की आशं’का उत्पन्न हो रही हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से ही कांग्रेस नेता संजय निरुपम लगातार अपनी ही पार्टी को नि’शाने पर ले रहे हैं। हाल ही में जब राजस्थान में मचे सि’या’सी सं’क’ट के बीच सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पद से हटाया गया तो कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शीर्ष नेतृत्व पर सवाल खड़े किए।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए संजय निरुपम ने लिखा कि ‘बेहतर होगा, पार्टी सचिन पायलट को समझाए और रोके। शायद पार्टी में कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि उसे जाना है तो जाए, हम नहीं रोकेंगे। यह सोच आज के संदर्भ में गलत है। माना कि किसी एक के जाने से पार्टी ख’त्म नहीं होती, लेकिन एक-एक कर सभी चले गए तो पार्टी में बचेगा कौन?’

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘सचिन पायलट को ह’टाने के बाद पार्टी ने स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए हैं कि अ’नुशासन’हीनता और पार्टी विरो’धी ग’तिवि’धियों में शामिल नेताओं पर नके’ल कसी जाए। कुछ नेता जो लगातार पार्टी की नीतियों को लेकर ट्वीट कर रहे हैं, वो सभी अब कांग्रेस के रडार पर हैं।’ महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी संजय निरुपम ने कांग्रेस नेतृत्व पर ह’मला बोला था।

संजय निरुपम ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस में दो ग्रुप थे, पहला ग्रुप सोनिया गांधी का था और दूसरा ग्रुप राहुल के नेतृत्व में काम कर रहा था। यही नहीं, संजय निरुपम ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को भी नि’शाने पर लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *