IPL नीलामी में इन 6 मुस्लिम खिलाडियों पर जमकर बरसा पैसा, इस खिलाड़ी को 16.25 करोड़ में..

February 19, 2021 by No Comments

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए चेन्नई में नीलामी पूरी हो चुकी है। बीते साल से ही फैंस आईपीएल 2021 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। संभावना है कि इस साल आईपीएल भारत में ही होगा। कोरोना महामारी के कारण IPL 2020 संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था।

इस मामले में अब सभी 8 टीमों ने आईपीएल के आगामी सीजन‌ के लिए कमर कस ली हैं। नीलामी में टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदकर स्क्वॉड को अंतिम रूप दे दिया है। आईपीएल के 14वे संस्करण के लिए 61 स्लॉट भरे जाने थे जिसके लिए देश-विदेश के कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस आईपीएल ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल 16.25 करोड़ में खरीदा। आईपीएल ऑक्शन 2021 में इंग्लैंड के मोइन अली सबसे महंगे मुस्लिम खिलाड़ी रहे। उन्हे चेन्नई सुपरकिग्स ने 7 करोड़ में खरीदा, मोईन का बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये था। ऑक्शन में सबसे ज्यादा युवा क्रिकेटर शाहरूख खान ने चौंकाया उन्हे उनके बेस प्राइज (2 लाख रूपय) से 26 गुना ज्यादा कीमत पर 5.25 करोड़ में प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स ने खरीदा।

आपको बता दें कि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की कोलकाता नाइट राइडर्स में 3 साल के बाद वापसी होने जा रही है। उन्हें टीम द्वारा ढाई करोड रुपए में खरीदा गया है। जबकि उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था। इसके अलावा 37 गेंदो पर शतक जड़ने वाले केरल के युवा बल्लेबाज मोहम्मद अज़रूद्दीन को आरसीबी ने बेस प्राइज देकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया। इसके अलावा इस ऑक्सन में बिकने वाले इकलौते अफगानी प्लेयर मुजीब उर रहमान को हैदराबाद ने उनके 1.5 करोड़ के बेस प्राइज पर ही खरीद लिया।

इस बार आईपीएल ऑक्शन में जमकर ‘धन वर्षा’ हुई। क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, जबकि काइल जेमिसन, जाय रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी नीलामी में छा गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *