नीतीश के एक और मंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, तेजस्वी बोले- ”नॉट ए बिग डील”…

November 22, 2020 by No Comments

बिहार सरकार के नवनिर्वाचित शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी पर भ्र’ष्टाचार के आरो’पों को लेकर विपक्षी दलों ने जिस तरह से विरोध किया था। उसके चलते नीतीश सरकार ने उनसे इस्तीफा ले लिया है। डॉक्टर मेवालाल चौधरी के बाद अब प्रदेश में जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री अशोक चौधरी चर्चा में बने हुए हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिए अशोक चौधरी पर निशाना साधा है।

उन्होंने एक ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए लिखा है, ‘साहित्यिक चोरी के दो’षी मुख्यमंत्री माननीय नीतीश जी के मुकुट मणि, JDU के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री श्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धो’खाध’ड़ी और जा’लसा’जी का आरोप है, CBI जांच कर रही है, कोर्ट में केस है. इनकी निष्कपटता देखिए, कहते हैं बीवी का भ्र’ष्टाचा’र नॉट ए बिग डील.’

दरअसल जदयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार पर लगे आरोप को लेकर कहा था कि सिर्फ आरोप लगाने से कुछ नहीं होता जब तक चा’र्जशी’टेड नहीं होता है, उसका कोई मतलब नहीं होता। दरअसल अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धो’खाध’ड़ी और जा’लसा’जी का आ’रोप है, इस मामले में CBI जाँच कर रही है।

इस मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के नए कार्यकाल की शुरुआत से ही भ्र’ष्टाचार के मुद्दे को लेकर उन पर ह’मला बोला हुआ है। तेजस्वी यादव ने इससे पहले यह दावा किया था कि उनकी नई सरकार के 14 मंत्रियों में से 8 पर गंभीर आ’पराधि’क मामले दर्ज हैं।

राजद नेता ने यह खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, “नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गं’भी’र आ’पराधि’क मामले दर्ज है.. ख़बरदार अगर कोई नै’ति’कता, सुशासन और लोकलाज की बात करेगा.. बदलाव के जनादेश के विपरीत अनैतिक सरकार बनाते ही नीतीश जी ने रोजी-रोटी, नौकरी, समान काम-समान वेतन, कृषि ऋण माफ़ी, बिजली दर कम करना, पुरानी पेंशन लागू करना, सं’विदाकर्मि’यों की मांगों को पूर्ण करना और शिक्षा पर बजट का 22 फ़ीसदी खर्च करने जैसे स’कारा’त्मक मुद्दों को छोड़ न’कारात्म’कता को गले लगा लिया है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *