तेजस्वी यादव के दावे से घबराई भाजपा, नीतीश कुमार को दिखाया आईना..

October 23, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव मैं इस वक्त महागठबंधन द्वारा नीतीश सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरा जा रहा है। वहीं एनडीए के कई नेताओं की रैलियों में जनता द्वारा जमकर विरो’ध भी किया गया है। खास तौर पर राज्य के युवाओं द्वारा नीतीश सरकार बेरोजगार के मुद्दे पर सवाल किए जा रहे हैं। इसी बीच में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक बड़ा दावा किया है।

अपनी जनसभा में तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वह 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मुहैया करवाएंगे। दरअसल तेजस्वी यादव द्वारा किए गए इस दावे पर बिहार के सियासी दलों में ह’ड़कंप सा मच गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इससे पहले तेजस्वी यादव को अनुभवहीन और कुछ भी कहने वाला बताया था।

इस वक्त तेजस्वी यादव राज्य के युवाओं के सर चढ़कर बोल रहे हैं। युवाओं ने तेजस्वी यादव को अपना नेता मान लिया है। माना जा रहा है कि अगर राज्य में महागठबंधन की जीत होती है तो तेजस्वी यादव को लोग मुख्यमंत्री के तौर पर सभी कार जरूर करेंगे। तेजस्वी यादव द्वारा किए गए दावे के बाद अब भाजपा ने भी राज्य में 19 लाख नौकरियां और रोजगार देने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल इससे पहले नीतीश सरकार द्वारा यह कहा जा रहा था कि राज्य में नौकरियां है ही नहीं तो युवाओं को कहां से दी जाए। अब सवाल उठता है कि जो बीजेपी कल तक तेजस्वी के 10 लाख नौकरी के वादे को बेतुका और हकीकत से दूर बता रही थी। भाजपा ये कह रही थी कि राज्य का बजट आकार से वह बाहर है, वही अब तेजस्वी के दावे से लगभग दोगुनी नौकरियों का दावा कैसे करने लगी?

क्या बीजेपी ने तेजस्वी के दबाव में अपने स्टैंड और अपने गठबंधन के मुख्यमंत्री के वक्तव्य से यू-टर्न ले लिया है या फिर यह बीजेपी की एक सोची समझी चाल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *