राजद की बड़ी कार्रवाई, तेजस्वी यादव ने पूर्व विधायक समेत 11 नेताओं को.. जदयू में भी…

December 15, 2020 by No Comments

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन राष्ट्रीय जनता दल राज्य में इस बार सबसे बड़ी पार्टी बनकर उ’भरी है। इसके साथ ही जनता दल यूनाइटेड इस बार तीसरे नंबर पर आई है। हालांकि इसी बीच खबर सामने आ रही है कि हार के बावजूद लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल एक्शन मो’ड में है।

खबर सामने आ रही है कि राजद अपने नेताओं पर कार्रवाई कर रही है जिसके चलते कई सीटों पर राजद के दिग्गज नेताओं की हार हुई है। जिसके चलते पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने एक बड़ा कदम उठाया है। इस मामले पर तेजस्वी यादव ने दरभंगा के राजद जिला अध्यक्ष रामनरेश यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

दरअसल, बीते दिनों दरभंगा के राजद जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी के खिलाफ काफी अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। वा’यरल ऑडियो में उन्हें दरभंगा की केवटी सीट से हराने की बात की गई थी। वहीं अब राजद ने चिट्ठी जारी कर रामनरेश यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

बताया जा रहा है कि राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा जिन नेताओं पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है। उनमें तरैया के पूर्व विधायक मुद्रिका प्रसाद राय, तरैया प्रखंड अध्यक्ष वीर बहादुर राय, इसुआपुर प्रखंड अध्यक्ष मंजूर हसन उर्फ बब्लू, पानापुर प्रखंड अध्यक्ष अनिल यादव, रिविलगंज प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र राय, रिविलगंज के नगर अध्यक्ष रंजीत राय, जिला महासचिव सुमन राय, युवा राजद के सुनील कुमार राय, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामपुकार महतो, एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव शिवप्रसाद मांझी और तरैया विस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रहे मिथिलेश राय शामिल हैं। इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *