तेजस्वी के बयान पर भ’ड़के नीतीश कुमार, ”इस लिए कुछ नहीं कहता, क्यूंकि भाई..”

November 27, 2020 by No Comments

हाल ही में बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने दुबारा राज्य की सत्ता संभाल ली है। बिहार विधानसभा के पहले सत्र के आखिरी दिन राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में अ’मर्या’दित निजी टिप्पणी की है।

इसके साथ ही उन्होंने विरोधियों को चोर और बेईमान भी करार दिया है। जिस पर सदन में काफी हं’गामा भी हुआ है। दरअसल तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार का गुस्सा सदन में उतारते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई बार नि’जी ह’मले किए।

सत्ता पक्ष के एक विधायक की ओर मुखातिब होते हुए कहा- ये लोग चो’र हैं, बे’ईमा’न हैं। इसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी बिफर पड़े। उन्‍होंने तेजस्‍वी को म’र्यादा के पालन की न’सीह’त दी। यह घटना राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के क्रम में विधानसभा में हुई। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर नि’शाना साधा और उन पर आ’रोप लगाया कि वह 1991 में हुई एक ह’त्या के मामले में शामिल हैं।

नीतीश कुमार ने भी अब तेजस्वी यादव के बयान पर प’लट’वार किया है और उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई है। नीतीश कुमार ने गु’स्से में तेजस्वी यादव पर ह’मला बोलते हुए कहा है कि उनके भाई जैसे दोस्त के बेटे होने की वजह से वह उन्हें सुनते रहते हैं।
नीतीश कुमार ने पहली बार तेजस्वी यादव पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि जो बात यह बोल रहा है। उसकी जांच की जानी चाहिए और उसके खि’लाफ कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि यह झूठ बोल रहा है। मैं सिर्फ इसलिए इसे सुनता रहता हूं क्योंकि यह मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है।

इसके पिता को विधायक दल का नेता किसने बनाया था क्या उसको पता है? इसको उपमुख्यमंत्री किसने बनाया था इसको पता है ? इसके ऊपर भ्र’ष्टाचार का आ’रो’प लगा तो हमने उससे कहा कि जवाब दो, मगर जब जवाब नहीं दिया तो हम अलग हो गए. हम कुछ नहीं बोलते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *