नीतीश ने लालू के कार्यकाल पर उठाए सवाल, विधानसभा में तेजस्वी- इन्होने तो हाथ खड़े…

February 24, 2021 by No Comments

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नीतीश सरकार द्वारा पेश किए गए बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर नि’शाना साधा। उन्होंने सरकार को रोजगार से लेकर राज्य में बढ़ रहे अ’परा’ध जैसे मुद्दों पर घेरा। तेजस्वी यादव ने इस दौरान कहा कि इतिहास में पहली बार बिहार ने इतनी ढी’ली सरकार देखी है।

तेजस्वी यादव ने इस दौरान यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य की जनता की कोई फिक्र नहीं है। उन्हें सिर्फ अपनी कु’र्सी की चिं’ता है। कि’सानों का नाम सुनते ही उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। नीतीश सरकार पर ह’मला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार में खेलकूद से जुड़ी सु’विधाओं के अ’भाव होने की बात कही। इसके जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू यादव और राबड़ी के शासनकाल पर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा कि हमें मौका मिला तो हमने काम किया है। पहले सड़क की स्थि’ति क्या हुआ करती थी। हमने सड़कों का जाल बिछाया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 साल के शा’सन’काल के दौरान बिजली की खरा’ब हा’लत का भी जिक्र करते हुए राजद पर पलटवार किया। आपको बता दें कि तेजस्वी यादव बीते साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में काफी चर्चित नेता रहे हैं। लालू यादव की गै’रमौ’जूद’गी में तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल का ने’तृत्व किया था।

वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार शर्मा कहते हैं, यह सही है कि लालू-राबड़ी शासनकाल की तुलना में नीतीश कुमार की सरकार में वि’कास के कार्य हुए हैं, लेकिन अब दौर भी तो बदला है। जनता की आ’कां’क्षाएं भी बदली हैं।

उन्होंने कहा है कि सा’माजि’क बदलाव के बाद नीतीश कुमार ने विकास कार्य किए, लेकिन भ्र’ष्टा’चार च’रम पर है। तेजस्वी ने महंगी बिजली और लगातार बढ़ते अ’परा’ध पर जो सवाल उठाए हैं, यह वर्तमान बिहार के वास्तविक मुद्दे हैं। जाहिर तौर पर तेजस्वी ने त’थ्यप’रक बातें रखकर नीतीश सरकार को सही तरीके से घेरा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *