तेजस्वी को मिला कन्हैया कुमार का साथ, बिहार की सि’यासत में जल्द होगा..

August 29, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है। इसके चलते राज्य में बहुत जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक दल इस वक्त दोनों से चुनाव प्रचार के लिए जुट गए हैं।

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि राजद के साथ वा’मद’लों की मीटिंग हुई है। जिसमें सभी की सहमति से राजद, कांग्रेस, सभी वाम पार्टियां व अन्‍य लोकतंत्रिक दल साथ मिलकर सभी 243 सीटों पर चुना’व लड़ने का फैसला लिया गया। हालांकि सीटों की संख्या को लेकर कई तरह के सवाल बरकरार हैं।

आपको बता दें कि राजद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के साथ होने का मतलब सिर्फ सांग’ठनिक ता’कत और जनाधार में ही इजाफा के तौर नहीं देखा जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि बिहार के दो बड़े युवा नेता एक साथ एक मंच पर भी आ सकते हैं। प्रदेश के युवा नेता तेजस्वी यादव को तो पहले से ही लोग काफी पसंद करते हैं वहीं अब कन्हैया कुमार ही तेजस्वी यादव के साथ देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और राजद नेता जल्द ही मुलाकात कर सकते हैं। दोनों ही युवा नेता हैं और दोनों ने ही अपनी अपनी राजनीतिक काबिलियत है। कन्हैया कुमार शानदार वक्ता है तो तेजस्वी का बिहार में बड़ा राजनीतिक जनाधार है। कन्हैया कुमार इस बार विधानसभा चुनाव ल’ड़ सकते हैं। गौरतलब तो यह है कि दोनों युवा नेता एक दूसरे के खिला’फ नहीं हैं।

जहां एक केंद्र सरकार को नि’शाना बनाता है तो वहीं दूसरे के नि’शाने पर राज्य में मौजूद नीतीश सरकार है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी ऐसी ही तस्वीर देखने को मिलेगी जब ये दोनों एक मंच पर एक साथ नजर आएंगे। भाजपा को मात देने के लिए ये दोनों युवा नेता अगर एक साथ आएंगे तो राज्य में बदलाव देखने को मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *