तेजस्वी ने चिराग को दिया झटका, लोजपा के दो दिग्गज नेताओं ने राजद में..

October 13, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव में एक के बाद एक कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। राज्य में लगातार सियासी समीकरण बदल रहे हैं। हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने यह घोषणा की थी कि वह इस बार के विधानसभा चुनाव अपने दम पर ल’ड़ने जा रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताया था। माना जा रहा था कि लोजपा राजद को लुभाने की कवायद में है। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि राजद ने लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली केसर के पुत्र यूसुफ के सर को सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार बनाकर चिराग पासवान को बड़ा झटका दे डाला है।

बताया जा रहा है कि यूसुफ के सर को सिमरी बख्तियारपुर से तेजस्वी यादव ने राजद का सिंबल भी दे दिया है इसके अलावा लंबे समय से लोजपा के प्रदेश महासचिव रहे रमेश कुमार चौधरी ने भी पार्टी का दामन छोड़ राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस मामले में टिकट की आस में ही युसूफ ने करीब हफ्तेभर पहले ही लोजपा छोड़कर राजद की सदस्यता ली थी।

चिराग ने उन्हें युवा लोजपा का प्रदेश महासचिव बना रखा था। राजद में आने के साथ ही माना जाने लगा था कि तेजस्वी उन्हें कहीं न कहीं से विधानसभा चुनाव लड़ाने वाले हैं। आपको बता दें कि रमेश कुमार चौधरी बहादुरपुर से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं इस मामले में तेजस्वी यादव ने उन्हें भी सिंबल दे दिया है। राजद में अभी दूसरे एवं तीसरे चरण के चुनाव के लिए सिंबल बांटने का सिलसिला जारी है।

सोमवार को भी छह दावेदारों को सिंबल दिए गए। बड़हरिया से बच्चा पांडेय, छातापुर से डॉ विपिन कुमार, सीतामढ़ी से सुनील कुमार कुशवाहा, गौरा बौराम से अफजल अली खान, सिंहेश्वर से संत लाल शर्मा एवं सिकटी से शत्रुघ्न प्रसाद मंडल को राजद का सिंबल दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *