पिता लालू यादव के अंदाज में चुनाव प्रचार कर रहे तेज प्रताप, लोगों के घरों में..

October 24, 2020 by No Comments

बिहार में इस वक्त हर दिन नए सियासी समीकरण बन रहे हैं। एनडीए के मुकाबले इस बार महागठबंधन मजबूती की ओर बढ़ रहा है। भले ही राजद अध्यक्ष लालू यादव इस वक्त जेल में हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि उन्हें जल्द ही जमानत पर बिहारी मिल सकती है।

इसी बीच बिहार के समस्तीपुर में हसनपुर से विधानसभा सीट पर इस बार लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का चुनाव प्रचार जोरों शोरों से चल रहा है। दरअसल तेजप्रताप इस बार अलग अलग अंदाज में प्रचार करते हुए दिख रहे हैं। कभी वह कार की छत पर बैठकर वोट मांगते हैं तो कभी बासुरी बजाकर। कभी किसान बन जाते हैं। कभी पशुओं के लिए चारा का’टने लगते हैं। लोग कह रहे हैं तेज का चुनाव प्रचार बिल्कुल लालू स्टाइल में है।

दरअसल हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधान में बाढ़ के पानी से गिरे इलाके में तेज प्रताप इस बार नाव से प्रचार करने पहुंच गए। काफी देर तक वे नाव पर ही घूमते रहे। लोग तेज भैया इधर-इधर आने की आवाज लगा रहे थे। इसके बाद उनकी एक फोटो बैलगाड़ी पर बैठे हुए भी वा’यरल हुई।

गौरतलब है कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इस वक्त वह हसनपुर के लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल दिन-रात तेजप्रताप अपना सारा कामकाज छोड़कर पूरा जोर चुनाव प्रचार में लगा रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले से लगभग 55 किलोमीटर सुदूर हसनपुर विधानसभा क्षेत्र को चुनाव लड़ने के लिए चुना है।

तेजप्रताप ने इस बाद अपनी विधानसभा सीट बदल ली है। अब सवाल उठता है कि तेज प्रताप ने महुआ से 60 किलोमीटर दूर हसनपुर सीट को क्यों चुना। हसनपुर भी यादव बहुल सीट माना जाती है और कुशवाहा वोटरों की भी संख्या ठीकठाक है। ऐसे में तेज प्रताप यादव अपने लिए इसे सुरक्षित सीट मानकर यहां से मैदान में उतर रहे हैं। यहां उनका मुकाबला उन्हीं के यादव समाज के जदयू उम्मीदवार राजकुमार राय से है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *