को’रो’ना सं’क्र’मण से ठीक होने वाले त’ब्ली’गी सदस्यों ने जनहित में लिया बड़ा फैसला.. कहा- हम करेंगे..

April 23, 2020 by No Comments

भारत में को’रोना वा’यर’स सं’क्रम’ण से अब तक कई जा’नें जा चुकी हैं। हजारों लोग को’रोना की च’पे’ट में हैं। इसी बीच प्ला’ज’मा थे’रे’पी के जरिए को’रो’ना म’री’जों के इ’लाज की बात कही जा रही है। जिसके बाद से त’ब्ली’गी ज’मात से जुड़े सदस्यों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली की नि’जामु’द्दीन म’रक’ज से त’ब्ली’गी ज’मात के लोगों के को’रो’ना पॉ’जि’टिव आने की खबर सामने आते ही पूरे देश में ह’ड़कं’प मच गया था। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि को’विड-19 की बी’मा’री से ठीक होनेवाले त’ब्ली’गी ज’मा’त के सदस्यों ने प्लाजमा डो’नेट करने की इच्छा जताई है। उन्होंने इस काम के लिए अस्पताल और जिला प्रशासन से संपर्क साधा है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली से तमिलनाडु लौटे त’बली’गी ज’मा’त के करीब 42 लोगों का इलाज चल रहा था और ठीक होने के बाद उन्होंने को’रोना’वाय’रस पी’ड़ि’तों की मदद करने का फैसला लिया है। जमात के सदस्यों ने प्ला’जमा डो’नेट कर को’विड-19 म’री’जों को देने की इच्छा जताई है। जिससे उनका इलाज किया जा सके। ऐसा उन्होंने अपने ऊपर लगे आ’रो’पों को दू’र करने के लिए किया है।

इस मामले में थेनी के मोहम्मद उस्मान अली का कहना है कि को’विड-19 बी’मा’री को मा’त देने के बाद अगर सरकार हमें बुलाती है तो हम सभी प्लाजमा डोनेट करने को तैयार हैं। पूरे राज्य से हमारे संपर्क में त’ब्ली’गी ज’मा’त के करीब 42 लोग हैं। जिन्होंने ये मदद करने की इच्छा जाहिर की है। चेन्नई के नि’जी कंपनी में काम करनेवाले सुल्तान दिल्ली से सू’बे में लौटनेवालों के बीच स’मन्य’वक हैं।

उन्होंने शुरू में त’ब्ली’गी ज’मात के सदस्य प्ला’ज’मा थे’रे’पी के बारे में नहीं जानते थे। इसलिए थोड़ा सं’शय में थे मगर विस्तार से बताने पर सभी राजी हो गए। इस संदर्भ में हैदराबाद से सां’सद असदुद्दीन ओवैसी ने भी देश के मु’सल’मा’नों को आगे बढ़कर मदद करने की अपील की है खास तौर पर को’वि’ड-19 से उ’ब’र चुके भारतीय मु’सल’मा’नों से।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *