तेजस्वी यादव की चेतावनी, ”नीतीश सरकार में दम है तो गिरफ्तार करें”, और अगर..

December 7, 2020 by No Comments

मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं। जहां उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने आज कन्नौज से किसान यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है। वहीं बिहार में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने कल पटना के गांधी मैदान में सभा की थी इस मामले में तेजस्वी यादव कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित 18 लोगों को नामजद और 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई गई है।

आरोप है कि सभा के लिए अनुमति नहीं ली गई थी। इस मामले में तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला करते हुए खुली चु’नौ’ती दी है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि दम है तो गिरफ्तार करो, नहीं तो इंतजार के बाद स्वयं गिरफ्तारी दूंगा।बिहार के नीतीश सरकार द्वारा किसानों के समर्थन में उतरे राजनेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई पर तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर निशाना साधा है।

तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्वीट किया, ‘ड’रपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर FIR दर्ज की है। दम है तो गिरफ्तार करो, अगर नहीं करोगे तो इंतजार बाद स्वयं गिरफ्तारी दूंगा। किसानों के लिए FIR क्या अगर फांसी भी देना है तो दे दीजिए।’

आपको बता दें कि मजिस्ट्रेट श्री रा’म परिवर्तन आज पदाधिकारी राजीव दत्त वर्मा ने पटना के गांधी मैदान थाने में एफआईआर कराई है। उन्होंने बताया कि सभा के लिए अनुमति नहीं ली गई थी। को’रोना सं’क्रमण के दिशानिर्देशों को देखते हुए कहीं भी 100 व्यक्ति से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है।

इस मामले में तेजस्वी ने कहा था कि धनदाता और अन्नदाता की इस लड़ाई में हम देश के किसानों के साथ खड़े हैं। क्या किसानों के समर्थन में आवाज उठाना, उनकी आय दोगुनी करने के लिए नए कानूनों में अनिवार्य रूप से MSP की मांग करना, खेत-खलिहान को बचाने की लड़ाई करना अ’परा’ध है? अगर है तो हम यह अ’परा’ध बार-बार करेंगे?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *