तबलीगी जमात के खुलकर समर्थन में आये मुख्यमंत्री,कहा-दुनिया भर में तो जमाती है नही फिर….

April 19, 2020 by No Comments

तबलीग़ी जमात को लगातार कोरो’ना का कारण बताए जाने पर झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने कहा,‘अगर भारत में तबलीगी जमातियों की वजह से कोरोना मरी’जों की संख्या बढ़ी है,दुनिया भर में तो जमाती नहीं गए हैं.वहां क्यों हालात इतने खरा’ब हैं.बीमा’री किसी जात,धर्म को देखकर नहीं आती है.मान’सिक तौर पर विकृ’त लोग इस पर राजनी’ति कर रहे हैं और भ्रम फैला रहे हैं.’

झारखंड में कोविड-19 के अब तक कुल 32 मरी’ज मिल चुके हैं.राजधानी रांची का हिंदपीढ़ी इलाका हॉटस्पॉ’ट के रूप में चिन्हित किया जा चुका है.पहला मामला इसी मोहल्ले से आया था.जिसका संबंध तबलीगी जमात से था.इस मोहल्ले से अब तक कुल 17 लोग कोरोना पॉजि’टिव पाए गए हैं.

हिन्दपीढ़ी में अफवाहों का बाजार बीते कई दिनों से ग’र्म है.स्वास्थ्य और सफाईकर्मियों के साथ मारपी’ट की बात सामने आ चुकी है.कई लोगों पर एफ-आई-आर भी किया गया है.साथ ही इलाके को पूरी तरह सी’ल कर दिया गया है.इसको देखते हुए शुक्रवार 17 अप्रैल को सीएम हेमंत सोरेन खुद हिंदपीढ़ी का दौरा करने पहुंचे.यहां से लौटने के बाद उन्होंने बातचीत की.

सीएम सोरेन कहते हैं,’चूंकि हिंदपीढ़ी को पूरी तरह लॉ’क कर दिया गया है.ऐसे में हरेक परिवार को फिलहाल 15 दिन का राशन पहुंचा दिया गया है.अगर लॉ’कडा’उन को बढ़ाने की नौबत आई तो और राशन पहुंचाया जाएगा.लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.’हिन्दपीढ़ी मोहल्ले के तहत नगर निगम के कुल तीन वार्ड 21,22 और 23 आते हैं. यहां लगभग 85 हजार वोटर हैं इस लिहाज से सवा लाख से अधिक की आबादी इस मोहल्ले में रहती है.

अखबार में 17 अप्रैल को छपी खबर के मुताबिक राज्य के सबसे बड़े अस्प’ताल रिम्स जहां कोरो”ना जांच केंद्र भी बना है, वहां आइसोले’शन वार्ड में सफाईकर्मी बिना हैण्ड ग्लब्स और शू कवर के सफाई करती नजर आई. साथ ही पूरे राज्य में अब तक मात्र 3751 लोगों का ही टेस्ट किया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *