FIR होते ही सुधीर चौधरी का यू टर्न, अब जि’हा’द का मतलब हो गया..

May 10, 2020 by No Comments

इस वक्त देश में पहले को’रो’ना वा’यर’स जैसे ख’तरना’क सं’क्रम’ण से भी ज्यादा ख’त’रना’क है देश के कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा फै’ला’या जा रहा न’फ’रत का ज’हर। इस क’ड़ी में रिपब्लिक टीवी और ज़ी न्यूज़ का नाम सबसे ऊपर आता है। दरअसल बीते दिनों जि’हा’द का नाम लेकर सां’प्र’दा’यि’क न’फर’त फै’ला’ने के मामले में जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी की काफी आ’लो’चना हुई थी।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। जिसके बाद अब सुधीर चौधरी ने यू-टर्न ले लिया है। दरअसल अब सुधीर चौधरी जि’हा’द की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। चार्ट बनाकर जि’हा’द के खि’ला’फ लोगों को भ’ड़का’ने वाले सुधीर चौधरी अब लोगों को यह बता रहे हैं कि जि’हा’द की व्याख्या किसी ने भी अब तक सही से नहीं की है। इसे हमेशा ही ग’ल’त त’री’के से पेश किया गया है।

सोशल मीडिया पर सुधीर चौधरी का यह बदला हुआ स्वरुप देखकर लोगों ने यह कहा है कि उनके सुरों में बदलाव का कारण उनके खिलाफ की गई ए’फ’आ’ईआर है। दरअसल, सुधीर चौधरी के ख़ि’ला’फ़ 11 मार्च 2020 के डीएनए शो को लेकर केरल में गै’र ज’मा’नती धा’रा’ओं में एक ए’फ’आई’आर दर्ज कराई गई है।

इस शो में सुधीर ने जि’हा’द को ब’दना’म करने के लिए एक चा’र्ट पेश किया था और अपने दर्शकों को इसी चार्ट के मा’ध्य’म से जि’हा’द की गलत व्या’ख्या स’म’झाई थी।लोगों का मानना है कि इस ए’फ’आईआ’र से बचने के लिए ज़ी टीवी के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी को अब जि’हा’द की ता’रीफ करनी पड़ रही है।

जिसे ब’द’नाम करने के लिए उन्होंने वि’वादि’त तरीके से तमाम कोशिशें की थी। लोगों ने कहा है कि सुधीर चौधरी खुद को कोर्ट में बै’लेंस दिखा सके। इसलिए उन्होंने अपने शो में जि’हा’द को लेकर अपना रुख बदल लिया है। उन्होंने अपने नए शो में बताया कि जि’हा’द मुस’लमा’नों के प’वि’त्र स्तं’भों में से एक है, जो पूरी तरह से न्यायपूर्ण है।

ये मुस’ल’मानों का वो पवित्र यु’द्ध है जिसमें अ’त्या’चार की कोई जगह नहीं। उन्होंने बताया कि आ’तंक’वा’दी जिसे जिहाद का नाम देते हैं वो असल में जि’हा’द है ही नहीं। इसको सदियों से ग’ल’त तरीके से पेश किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *