रांची: मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी सरफ़राज़ ख़ान को लेकर जो ख़बर आ रही है उसे अच्छा नहीं कहा जा सकता. मुंबई के युवा बल्लेबाज़ विजय ट्रोफी खेलने के लिए रांची में हैं. वो यहाँ सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी खेलने के लिए आये थे. उनकी टीम ने ये खिताब जीत लिया है. सरफ़राज़ ने एक अहम् पारी खेली जिसकी मदद से मुंबई ने ये ट्रोफी जीती. उन्होंने अपनी टीम को चैम्पियन तो बनाया लेकिन विजय ट्रोफी के दौरान उन्हें अस्प’ताल में भर्ती होना पड़ा.

शनिवार की रात वह हॉस्पिटल में ही रहे, जिसकी वजह से सेना के खिलाफ मुंबई का मुकाबला भी नहीं खेल पाए। सरफराज के पित नौशाद खान ने खुलासा किया कि युवा बल्लेबाज के किडनी में पथरी है। यह छोटी है लेकिन काफी दर्द देती है। इससे वह काफी समय से पीड़ित है। इसी की वजह से उन्हें बहुत दर्द हुआ, जिसके कारण उसे अस्प’ताल ले जाना पड़ा। वह अब ठीक है।

सरफराज को रविवार शाम को अस्पता’ल से डिस्चार्ज किया जाना था। क्रिकबज के अनुसार रांची में टीम के सूत्रों ने कहा है कि बल्लेबाज ठीक है और महाराष्ट्र के खिलाफ मुंबई के अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेगा। टीम के एक अधिकारी ने कहा, ‘सरफराज के फिट होने की उम्मीद है। अस्प’ताल में एक रात रुकना एहतियाती रूप से लिया गया फैसला था और हम गुरुवार के मैच में उनके खेलने को लेकर आश्वस्त हैं।’

सरफराज खान पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में बल्ले से आग लगा रहे हैं। पिछले साल रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। भारत ए की टीम बांग्लादेश दौरे के लिए जाने वाली है। उसमें सरफराज का चयन तय माना जा रहा है। माना जा रहा है कि सरफराज को जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम में भी मौका मिलेगा।

सलामी बल्लेबाज शुभम रोहिल्ला और रवि चौहान की शतकीय पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 231 रन की साझेदारी की मदद से सेना ने मुंबई को आठ विकेट से हराया। सेना ने 265 रन के लक्ष्य को 45.3 ओवर में हासिल कर लिया। मुंबई ने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की 122 गेंद में 13 चौके की मदद से खेली गयी 104 रन की पारी के दम पर नौ विकेट पर 264 रन बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *