SSC (CGL-2017) की मार्कशीट हुई जारी, इस तरह करें चेक..

November 27, 2019 by No Comments

स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) की लिखित परीक्षा 2017 की फाइनल मार्क्स लिस्ट को जारी कर दिया है। पेपर लीक हो जाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। और कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। जांच की वजह से ही यह भर्ती पिछले 2 सालों से लंबित चल रही थी। और अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 9 मई को टायर 3 का रिजल्ट जारी कर दिया गया था।

लिखित परीक्षा में देशभर के कुल 35,990 अभ्यार्थियों ने सफलता हासिल की थी। जिनका स्किल टेस्ट 16 जून से लेकर 31 जुलाई के मध्य कराया गया था। स्किल टेस्ट का मूल्यांकन पूरा होने के बाद आयोग ने फाइनल लिस्ट जारी की। इस परीक्षा के माध्यम से असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर, जूनियर स्टैटिसटिकल ऑफीसर, सीपीटी, और डीईएसटी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

अपने अंक चेक करने के लिए परीक्षार्थियों को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा, जिसके बाद आपके मार्क्स स्क्रीन पर आ जाएंगे। बता दें कि सलेक्शन कमीशन ने 15 नवंबर को एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा के परिणाम जारी किए थे। जिसमें 8,120 परीक्षार्थियों ने सफलता प्राप्त की थी। जो भी परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए इच्छुक हैं, वह SSC CGL 2017 Marks के लिंक पर क्लिक करके खुलने वाले पेज पर जहां आपका रोल नंबर और पासवर्ड मांगा जाएगा, वहां अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट कर के परीक्षा में प्राप्त अंकों को चेक कर सकते हैं।