आदित्य ठाकरे को पहले CM बनाए जाने की माँग करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता अब कर रहे हैं ये मांग..

November 29, 2019 by No Comments

मुंबई: विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के कार्यकर्ताओं के एक समूह की माँग थी कि आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए. सूत्रों की माने तो ‘महा विकास अघाड़ी’ की बात जब चली तो शिवसेना ने आदित्य ठाकरे का नाम ही CM पद के लिए सामने रखा था लेकिन शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के नाम को आगे किया. पवार का मानना है कि तीन दलों के गठबंधन को उद्धव ठाकरे ही चला सकते हैं क्यूँकि उन्हें राजनीति का अनुभव है.

अब उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है लेकिन पिक्चर अभी बाकी है। वर्ली सीट से जीत हासिल करके आए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को पहले शिवसेना का मुख्यमंत्री का मुख्य चेहरा बता कर एक पोस्टर युद्ध छिड़ा हुआ था। लेकिन पिता उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री चुना गया। अब शिवसेना से सवाल किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे कोई मंत्री पद संभालने वाले हैं या नहीं.

इस बारे में जब शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, किसी को मंत्रिमंडल में शामिल करना या न करना, मुख्यमंत्री का निर्णय है, उद्धव ठाकरे जी केवल उनके पिता नहीं बल्कि मुख्यमंत्री हैं, वही निर्णय लेंगे। डिप्टी सीएम के सवाल पर संजय राउत का कहना था कि, उन्हें भी नहीं पता कि डिप्टी सीएम कौन बनेगा। संजय राउत ने कहा कि यह एनसीपी का मामला है।

शरद पवार महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) के वरिष्ठ नेता हैं। अजित पवार या उनकी पार्टी का कौन सा नेता डिप्टी सीएम बनेगा, यह शरद पवार ही तय करेंगे। बता दें कि आदित्य ठाकरे के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर संशय अभी बना हुआ है। शिवसेना कार्यकर्ताओं की हालाँकि यही मांग है कि आदित्य ठाकरे को भी सरकार में कोई ज़िम्मेदारी मिले.