सपा विधायक नाहिद हसन, पूर्व सांसद तबस्सुम हसन समेत 40 लोगों पर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई.. गैं’गस्टर के तहत…

February 13, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। इसके साथ ही क्षेत्रीय दल भी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनानी शुरू करने लगे हैं।

इसी बीच उत्तर प्रदेश के शामली में कै’राना के समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों पर गैं’गस्टर की कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि जिला अधिकारी के अनुमोदन के बाद यह कार्रवाई उन पर की गई है। दरअसल कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक पर एक दर्जन से ज्यादा मु’कदमे दर्ज हैं।

दरअसल सपा विधायक अपने वि’वादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। लगातार जिला पुलिस और प्रशासन से भी उनका कुछ ना कुछ चलता रहता है। प्रशासन की गैं’गस्टर कार्रवाई में इन लोगों का समाज में भ’य होने की बात कही गई है। पुलिस के मुताबिक सपा विधायक नाहिद हसन को गैं’ग लीडर बनाया गया है और इसमें तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों के नाम शामिल किए गए हैं।

पुलिस द्वारा गैं’ग चार्ट में दर्ज किया गया है कि विधायक अपने गैं’ग के सदस्यों के साथ मिलकर अ’परा’ध करते हैं और अ’वैध रूप से भौतिक, आर्थिक लाभ अर्जित करते हैं। इस गैं’ग का समाज में भ’य व आ’तंक व्याप्त है। कोई भी व्यक्ति इनके खि’लाफ रिपोर्ट लिखवाने या गवाही देने का साहस नहीं कर पाता है। डीएम के अनुमोदन के उपरांत 6 फरवरी को कोतवाली कैरान में यह मामला दर्ज किया गया है।

इनमें विधायक नाहिद हसन, पूर्व सांसद तबस्सुम हसन, कय्यूम, आरिफ, फुरमान, साबिर, महमूद, अरशद, नौशाद, इरफान, राजा उर्फ तासीम, अफसरून, आरिफ, तस्लीम, इमरान, नाजर, मंगता, मोनिस, इनाम, महताब उर्फ बीरू, मुनव्वर, फरमान, जुल्फान, इरफान, इलियास, अब्बास उर्फ वासी, मुबारिक, गुफरान, मुरसलीन, परवेज, हारून, हाशिम, सालिम, मोमीन, राशिद उर्फ भूरा, इंतजार, चौधरी दानिश उर्फ काला, अहसान, सारिक, हैदर अली के नाम शामिल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *