सपा के बयान ने वि’रोधियों के मुंह किए बंद, आज़म खान हमारे हैं, उनके लिए हम दिखावटी..

January 22, 2021 by No Comments

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान उत्तर प्रदेश के मुस्लिम नेताओं में से सबसे है अहम् और खास चेहरा माने जाते हैं आजम खान कई सालों से समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम यादव और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं। लेकिन बीते 1 साल से आजम खान और उनके बेटे और पत्नी तंजीम फातिमा जेल में बंद थे।

इस दौरान समाजवादी पार्टी पर यह भी आरोप लगे कि उन्होंने आजम खान के परिवार को छुड़ाने के लिए उस तरह से जद्दोजहद नहीं कि जैसे उन्हें करनी चाहिए थी। आजम खान समाजवादी पार्टी के सबसे खास नेताओं में से एक हैं। उन्हें जेल से बाहर निकलने के लिए पार्टी को कड़े कदम उठाने की जरूरत थी। इसी बीच आजम खान को लुभाने के लिए उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री कर चुके असदुद्दीन ओवैसी ने भी काफी कोशिश की है।

 

सियासी गलियारों में बीते कुछ दिनों से यह खबर काफी चर्चा में बनी हुई थी कि ओवैसी आजम खान के साथ मुलाकात करना चाहते हैं। इसी बीच कल सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान और उनके परिवार को राहत दे दी है। जिसके बाद अखिलेश यादव ने आजम खान के आवास जाकर उनके परिवार से मुलाकात की है। बताया जाता है कि जब अखिलेश यादव आजम खान से उनके आवास पर मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे। तो उस दौरान कड़ी सुरक्षा का पहरा लगाया गया था माना जा रहा है कि विपक्षी दलों में आजम खान को अपने पाले में लेने के लिए हो रही है कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल उन्हें अपनी पार्टी में लाने की कोशिश में लगे हैं।

वही आजम खान भी बात बताना नहीं होते कि उनकी अपनी समाजवादी पार्टी ने उनका साथ छोड़ दिया है। ऐसे आरोपों पर समाजवादी पार्टी ने भी सफाई दी है कि आजम खान उनके हैं और उन्हें दिखावटी प्रेम दिखाने की जरूरत नहीं है। जेल जाने के बाद आजम से सिर्फ एक मर्तबा ही अखिलेश यादव मिले. उस मुलाकात के साल भर बाद वे रामपुर पहुंच रहे हैं। अब इस यात्रा के तमाम सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *