कोरोना से ल’ड़’ने के लिए कांग्रेस ने क’सी क’म’र, सोनिया गांधी ने उठाया ने बड़ा कदम..

April 11, 2020 by No Comments

देशभर में फैली हुई को’रो’ना वा’यर’स की म’हामा’री से निप’टने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार और कोशिश कर रही हैं। देश की इस मु’हि’म में कां’ग्रे’स की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पूरी तरह से एक्टिव हो चुकी हैं। उन्होंने देशभर के सभी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों के साथ आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है इस दौरान उन्होंने करो ना वा’यर’स से निपटने के लिए चर्चा की

माना जा रहा है कि सोनिया गांधी इस बैठक में पार्टी नेताओं को को’रो’ना म’हामा’री में जमीन पर उतरकर राहत बचाव कार्य करने की निर्देश दिए हैं। वहीं, कांग्रेस शासित राज्यों में को’रोना’ सं’क्रम’ण की टे’स्टिं’ग की संख्या में बढ़ोत्तरी करने की बात भी कही है।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा कि देश व हम सब के लिए यह बहुत संकट का समय है और इन प’रिस्थिति’यों में ऐसी मीटिं’ग पहली बार हो रही है। मैं आप सब से कुछ बातें कहना चाहती हूं और आप की बातों, आपके सुझावों को सुनना भी चाहती हूं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सोनिया गांधी ने कां’ग्रेसि’यों का आभार भी जताया. उन्होंने कहा, “लॉ’कडा’उन के चलते जो गरीब मजदूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए, और उनकी प’रेशानि’यों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है। आज भी, देश भर में, हर जिले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं. आप सब के स’मर्प’ण के लिए मैं अत्यंत आभारी हूं।

सोनिया गांधी कोरोना वायरस की म’हामा’री में कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम को स’ख्त निर्दे’श पहले ही दे चुकी है। सोनिया कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों से स्पष्ट कह चुकी हैं कि किसी भी तरह की को’ता’ही ब’र्दा’श्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा पिछले दिनों सीड’ब्ल्यू’सी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा था कि को’रो’ना महामा’री के दौरान कोई भी आदमी भू’खा न मरे यह जि’म्मे’दारी हम सबको लेनी होगी, जिसके बाद सोनिया गांधी इसको लेकर रणनीति बनाने में जुटी हैं। माना जा रहा है कि सोनिया गाँधी पीएम मोदी से भी विचार विमर्श कर सकती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *