शिवपाल ने दिखाई ताकत,भाजपा को लगा करारा झटका,चुनाव में भाजपा को….

April 14, 2021 by No Comments

यूपी में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है,शिवपाल यादव के सामने भाजपा की एक ना चली,शिवपाल ने पंचायत चुनाव में भाजपा को तगड़ा झटका दिया है.भाजपा को शिवपाल के सामने उम्मीदवार नही मिल पा रहा है.इटावा में भाजपा को कई सीटो पर उम्मीदवार नही मिल पा रहा है.इटावा का जसवंतनगर मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव का विधानसभा क्षेत्र है।

शिवपाल सिंह की जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में मजबूत पकड़ है और जुगौरा परिवार शिवपाल का बेहद करीबी है। अच्छी साख और साफ छवि क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के कारण भी परिवार के सभी सदस्य बीडीसी निर्विरोध निर्वाचित हुए।

ब्लॉक में एक ही परिवार के 5 सदस्य निर्वाचित होने पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का एक नया इसिहास कायम किया है। तीन पीढ़ियों से जुगौरा परिवार ही जीतता रहा है।

जसवंतनगर ब्लॉक से निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अनुज यादव ‘मोंटी’ के बाबा, पिता, माता ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं। इस बार महिला सीट होने के कारण अनुज यादव अपनी पत्नी डॉ. अंजली यादव को ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए जुटे हैं।

निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अनुज ‘मोंटी’ उनकी पत्नी डॉक्टर अंजली यादव, पिता डॉ. ब्रजेश चंद्र यादव, माता संतोष यादव, चाचा राजपाल यादव निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुने गए हैं।
एक ही परिवार से कई लोगों के अलग-अलग वार्डों से क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने जाने से यह तय माना जा रहा है कि अनुज ‘मोंटी’ यादव एक बार फिर से ब्लॉक प्रमुख बनने जा रहे हैं।

बीडीसी के कोकावली वार्ड संख्या 65 से निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अनुज मोंटी यादव और जुगौरा वार्ड नं.-66 से डॉ. अंजली यादव, भीखनपुर वार्ड नं.-68 से पूर्व ब्लॉक प्रमुख डॉ. ब्रजेश चन्द्र यादव, झलोखर वार्ड नं.-80 से संतोष यादव, अण्डावली वार्ड नं.-64 से निवर्तमान प्रधान राजपाल सिंह यादव सहित जुगौरा परिवार से 5 बीडीसी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जसवंतनगर ब्लॉक में 80 में से 69 सीटों पर 238 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *