पा’किस्ता’न से देश के बदले रिश्ते के बाद यहाँ की फ़िल्म इंडस्ट्री ने न सिर्फ़ पा’किस्ता’नी कलाकारों के भारत में आकर काम करने पर बै’न लगाया था बल्कि यहाँ का भी कोई कलाकार पा’किस्ता’न जाकर काम नहीं करेगा ऐसा निर्णय लिया गया था। हाल ही में जब मीका सिंग पा’किस्ता’न में एक हाई प्रोफ़ायल शादी में पर्फ़ॉर्म करने गए तो उनकी कड़ी निं’दा हुई यहाँ तक की उन्हें लौटने पर भी आ’लोचना का शि’कार करना पड़ा। यही नहीं मीका पर “फ़ेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज़” ने यहाँ काम करने से बै’न तक लगाया लेकिन बाद में मीका ने माफ़ी माँ’गकर सारी बातें साफ़ कीं और तब उन पर बै’न ह’टाया गया।

इस सारी घटना के बाद जहाँ कई लोगों ने मीका के मा’फ़ी माँगें जाने पर अपना समर्थन जताया वहीं बिग बॉस 11 की विजेता TV ऐक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने इस मामले पर अलग ही ब’यान जा’री किया। शिल्पा ने एक विडीओ जा’री करके कहा कि जिस तरह से मीका के साथ स’लूक हुआ उसका उन्हें दुःख है। बिना ग़’लती के मा’फ़ी मंग’वाना सरासर दा’दागिरी है और इस तरह की दा’दागिरी बिलकुल भी नहीं स’हनी चाहिए वो इस बात का विरो’ध करती हैं।

Shilpa Shinde

शिल्पा ने आगे कहा कि वो ख़ुद इस तरह की दा’दागिरी का शि’कार हो चुकी हैं। जब उन्हें बिना बताए उनके चर्चित शो से नि’काल दिया गया था और उन्हें हर जगह से काम मिलने में परे’शानी पैदा की गयी थी। शिल्पा चर्चित शो “भाभी जी घर पर हैं” में अंगूरी भाभी के किरदार में नज़र आती थीं उनके किरदार को दर्शक बेहद पसंद करते थे लेकिन मेकर्स से विवा’द के बाद शिल्पा को अचानक नि’काल दिया गया और बाद में उन्हें अनप्रो’फ़ेशनल का टै’ग लगाकर उन्हें काम नहीं मिलने दिया।

शिल्पा ने मीका के पक्ष में ब’यान देते हुए कहा कि मीका ने तो मा’फ़ी माँग ली लेकिन मैं कभी नहीं माँ’गती इसी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि वो पा’किस्ता’न जाकर ज़रूर शो करना चाहती हैं और उन्हें कोई रो’क नहीं सकता। शिल्पा का कहना है कि वो पा’किस्ता’न में शो करना चाहती हैं अगर उनको सरकार से वीज़ा मिलता है तो फिर वो क्यों शो नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई क़ा’नून नहीं है जो हमें कहीं जाकर शो करने से रोके।

Shilpa Shinde

शिल्पा ने कहा कि एक आर्टिस्ट किसी भी ध’र्म, सम्प्र’दाय आदि के भे’दभाव नहीं मानता उसका काम मनोरंजन करना होता है और ऐसे में उसके लिए वही मायने रखता है। ऐसे संगठन जो लोगों पर बै’न लगाते हैं उन्हें ये अ’धिकार किसने दिया। शिल्पा ने आगे कहा कि मुझ पर भी इन संगठनों ने बै’न लगाया था और मेरे करियर को ख़’त्म करने की कोशिश की थी। लेकिन मैं डटी रही और आज मैं जब किसी संगठन से नहीं जुड़ी हूँ तब भी मेरा करियर अच्छा चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *